हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में पॉजिटिव शुरुआत हुई। शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल दर्ज की गई वहीं निफ्टी 19750 के पार पहुंच गया। इस दौरान कोचिन शिपयार्ड के शेयरों में 9 प्रतिशत जबकि आईआरएफसी के शेयरों में पांच प्रतिशत की 5% की बढ़त दर्ज की गई।

एलएंडटी, बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में तेजी के चलते भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र में बढ़त के साथ खुले। सुबह करीब 9.25 बजे बीएसई सेंसेक्स 154 अंक या 0.23% बढ़कर 66,420 पर कारोबार करता दिखा। निफ्टी 37 अंकों या 0.19% की तेजी के साथ 19,764 पर कारोबार कर रहा था।

लैंडमार्क कार्स के शेयरों में 7% का उछाल

सेंसेक्स की कंपनियों में एलएंडटी, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल और टाटा स्टील बढ़त के साथ खुले, जबकि एक्सिस बैंक, टीसीएस, इन्फोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक बैंक गिरावट के साथ खुले। व्यक्तिगत शेयरों में, लैंडमार्क कार्स की ओर से यह कहने के बाद कि उसने पश्चिम बंगाल राज्य के हावड़ा में डीलरशिप खोलने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ एक आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, कंपनी के शेयर 7% तक उछले।

शेमारू एंटरटेनमेंट के शेयर 5% की लोअर सर्किट के साथ खुले

शेमारू एंटरटेनमेंट के शेयर 5% की लोअर सर्किट के साथ खुले। कंपनी के शेयरों में यह गिरावट फर्म फर्म के यह कहने के बाद आया है कि कर अधिकारियों ने 7 सितंबर को उसके परिसरों में तलाशी अभियान चलाया। 

सेक्टर वार बात करें तो निफ्टी पीएसयू ऑटो में 0.55% और निफ्टी रियल्टी में 0.77% की तेजी आई। बैंक, वित्तीय, आईटी, एफएमसीजी, फार्मा, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस सेक्टर भी बढ़त के साथ खुले। व्यापक बाजार में, निफ्टी मिडकैप 100 में 0.49% और स्मॉलकैप100 में 0.69% की वृद्धि हुई।