SSC GD Constable Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF), एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) में कॉन्सटेबल के 49,590 पदों पर भर्ती के लिए हुई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा 2022 के परिणाम आज घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों को आखिरी राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, वे अंतिम परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

SSC GD परीक्षा 10 जनवरी से 13 फरवरी तक CBT मोड में आयोजित की गई थी। एसएससी जीडी सीबीटी के परिणाम 8 अप्रैल, 2023 को घोषित किए गए थे। कुल 3,70,998 उम्मीदवारों को शारीरिक पात्रता परीक्षा में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) में उपस्थित होने के लिए 93,228 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। आयोग ने बताया कि भर्ती के लिए मणिपुर की 597 रिक्तियों को छोड़कर 49,590 रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी।

आयोग ने कहा, "एसएसएफ, एनसीबी या सीएपीएफ के लिए आवंटन, उम्मीदवारों की योग्यता सह वरीयता, संबंधित राज्य/केंद्रशासित प्रदेश में रिक्तियों की उपलब्धता, सीमावर्ती जिले और नक्सल/उग्रवाद प्रभावित जिलों के लिए आरक्षण और श्रेणी-वार आरक्षण के अनुसार किया गया है।"