प्रयागराज में 24 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह रहे उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सोमवार को केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद एसपी सिंह बघेल ने उमेश पाल के घर जाकर परिवार का हाल जाना।

उमेश पाल की तस्वीर के सामने नमन कर श्रद्धांजलि दी। उनकी पत्नी जया पाल और मां शांति पाल से मिलकर दुःख जताते हुए कहा कि इस अपराध के सभी दोषियों को कानून के तहत कड़ी सजा मिलेगी। कुछ तो पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गए या अपराधियों द्वारा मारे जा चुके हैं। उमेश की मां को रुलाने वाले बचेंगे नहीं। जो भागे फिर रहे हैं, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर सख्त सजा दिलाने का काम पुलिस करेगी।

एसपी सिंह बघेल ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा- आज उमेश पाल को दुनिया छोड़कर गए 4 महीने हो गए हैं लेकिन एक मां के आंसू नहीं सूखे...मां का आशीर्वाद अगर लोगों को जीवन देता है तो मां के आंसू कई बार लोगों को नेस्तनाबूद भी कर देता है।

उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की नृशंस हत्याकांड में वांछित शाइस्ता परवीन, जैनब फातिमा और गुड्डू मुस्लिल कहां छिपा है, इसका अब तक पता नहीं चल सका है। पुलिस और एसटीएफ की टीम छापेमारी और सर्च आपरेशन चलाने का दावा कर रही है, मगर सुराग नहीं मिला।

गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम

वारदात के बाद शाइस्ता फरार हुई और गिरफ्तारी न होने पर पहले 25 और फिर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया। वहीं इस हत्याकांड में बमबाजी करने वाले गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम घोषित किया गया है।

मुकदमे की विवेचना के दौरान हत्याकांड की साजिश में शामिल होने व अभियुक्तों की मदद करने के आरोप में जैनब फातिमा, अतीक की बहन आयशा नूरी व दो भांजियों का नाम बढ़ाया गया था।