जयपुर। राजस्थान से बिपरजॉय तूफान से हुए विभिन्न हादसों में अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को जालौर जिले के मूडी गांव के एक खेत में एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिले हैं। तूफान के दौरान हुई भारी बारिश से खेत में कच्चा घर गिर गया था। बुधवार को राहत कार्यों के दौरान आपदा प्रबंधन दल के सदस्यों को एक पति-पत्नी और उनकी बेटी के शव मिले हैं। तीनों शवों की पहचान हो गई है। सात लोगों की पहले मौत हो चुकी है।

बुधवार से प्रदेश में बारिश का दौर हल्का पड़ गया है। इसके साथ ही गर्मी और उमस बढ़ी है। मौसम विभाग के अनुसार 24 जून से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा। पिछले 24 घंटे के मौसम की स्थिति देखे तो जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग के जिलों में बारिश होने के अलावा शेष जगह मौसम शुष्क रहा। कल नागौर, चूरू, जयपुर, अजमेर के अलावा पूर्वी राजस्थान में धौलपुर, करौली के आसपास बारिश हुई।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले दो दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर बूंदाबादी हो सकती है। लेकिन 24 जून से पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश होने का अनुमान है। बारिश का दौर दो दिन तक चल सकता है। बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा और सवाई माधोपुर जिलों में कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने के साथ बारिश हो सकती है।