शादी का दिन हर किसी के लिए खास होता है। दूल्हा और दुल्हन दोनों ही खास मौके के लिए पूरी तैयारी करते हैं। कपड़ों, ज्वैलरी, फुटवियर से लेकर मेकअप और बालों का पूरा ख्याल रखते हैं। जिससे कि शादी के हर फंक्शन में सबकी नजरें आप पर हों। लेकिन कई बार महिला और पुरूष दोनों ही आकर्षक दिखने के चक्कर में ऐसी गलती कर देते हैं, जिससे शादी वाले दिन पूरा लुक ही खराब हो जाता है।

फेशियल

चेहरे पर ग्लो और नेचुरल चमक लाने के लिए फेशियल जरूरी होता है। शादी के ठीक पहले तो पूरा ब्राइडल पैकेज शामिल होता है। जिसमे फेशियल शामिल रहता है। लेकिन कभी भी शादी के एक या दो दिन पहले फेशियल नहीं कराना चाहिए। कई बार केमिकल और अलग तरह की क्रीम की वजह से चेहरे पर रैशेज, जलन और दाने निकल आते हैं। करीब एक सप्ताह पहले ही चेहरे के सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट ले लेने चाहिए और त्वचा को रेस्ट देना चाहिए। जिससे चेहरे पर नेचुरल ग्लो बना रहे।

बालों में कलर

अक्सर दुल्हन शादी के दिन हटके लुक के लिए आखिरी वक्त में बालों में हाईलाइटर या कलर लेने लगती है। इस तरह की गलती आपके खास दिन को बिगाड़ सकती है। कलर की वजह से होने वाले नुकसान से ना केवल बाल खराब हो सकते हैं बल्कि पूरा लुक भी बेकार लगने लगेगा। इसलिए शादी के सप्ताह पहले ही सोच समझकर और पहले से ट्राई किया हुआ हाईलाइटर या कलर इस्तेमाल करें।

दूल्हे करते हैं अक्सर ये गलती

लड़कियों के बाल तो लंबे होते हैं लेकिन फिर भी लास्ट मिनट पर उन्हें बाल कटवाने से बचना चाहिए। कई बार लड़के शादी के ठीक एक दिन पहले बाल कटवा लेते हैं जोकि बिल्कुल ठीक नही है क्योंकि जरा सी चूक बालों को बिगाड़ कर आपके पूरे लुक का कबाड़ा कर सकती है। इसलिए शादी के करीब दस दिन पहले या एक सप्ताह पहले ही बालों को सेट करवा लेना चाहिए। जिससे परफेक्ट लुक मिले।

वैक्सिंग

वैक्सिंग से त्वचा मुलायम और स्मूद हो जाती है। लड़कियों को लगता है कि शादी के एक दिन पहले वैक्स करना अच्छा होगा लेकिन इससे त्वचा पर बुरा असर भी पड़ सकता है। वैक्स से कई बार इंफेक्शन और साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं। इसलिए शादी के दिन या एक दिन पहले वैक्सिंग बिल्कुल भी नहीं करानी चाहिए।