स्वतंत्रता दिवस पर घूमने निकले गढ़वा जिले के खरौंधी थाना क्षेत्र के कसियड़वा टोला के गायब छह बच्चों का पता चल गया है। सभी यूपी के सोनभद्र जिले के चकिया गांव में सुरक्षित हैं। बुधवार की शाम गांव वालों ने बच्चों के स्वजन को सूचना दी। इसके बाद अनहोनी को लेकर चिंतित स्वजनों ने राहत की सांस ली।

शाम तक घर नहीं लौटे छात्र तो परिवार को हुई चिंता

अब बच्चों को लाने के लिए गुरुवार सुबह लोग चकिया जाएंगे। अरंगी पंचायत के कसियड़वा टोला के छह छात्र स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार की सुबह घर से निकले थे। वह बुधवार शाम तक घर नहीं लौटे तो परिवार के लोगों को चिंता हुई और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इन बच्चों में 12 वर्षीय गुलशन कुमार, पिता उदय मेहता, 14 वर्षीय निरंजन सिंह, पिता संजय सिंह, 13 वर्षीय जितेंद्र कुमार, पिता अशोक सिंह, 16 वर्षीय मंटू कुमार, पिता रामजन्म सिंह एवं 13 वर्षीय अमलेश कुमार, पिता सुनील मेहता शामिल हैं।

सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने गए थे छात्र

सभी बच्चे राजकीय मध्य विद्यालय अरंगी के छात्र हैं, जबकि 15 वर्षीय विकास कुमार, पिता अवधेश सिंह परियोजना उच्च विद्यालय तोरेलावा का छात्र है। गायब छात्रों के स्वजनों के अनुसार बच्चे विद्यालय में ध्वजारोहण के बाद किसान डिग्री कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने की बात कर घर से निकले थे। शाम तक नहीं मिलने के बाद खोजबीन शुरू हुई। दूसरे दिन बुधवार को यूपी के सोनभद्र से सूचना आई कि बच्चों को चकिया गांव में रखा गया है। बच्चे सोन नदी पार कर अमियाधाम मेला घूमने चले गए थे।