लुधियाना। Ludhiana Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी को झटका लगा है। आप के के सीनियर नेता जसवीर सिंह जस्सी खंगुड़ा (Jasvir Singh jassi khanguda) ने अपने पद से बुधवार को इस्तीफा दे दिया है। यहां बता दें लोकसभा सीट लुधियाना से जैसी बड़े दावेदार थे। लेकिन पार्टी ने इस बार विधायक अशोक पाराशर पप्पी (Ashok Parashar AAP Candidate) को टिकट देकर मैदान में उतार दिया है।

पार्टी हाईकमान के रिस्पांस का किया इंतजार

जसवीर जस्सी ने पार्टी हाई कमान को पत्र लिखकरर प्रत्याशी के लिए दोबारा विचार करने के लिए कहा था। लेकिन पार्टी हाई कमान की तरफ से उन्हें कोई रिस्पांस नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आप ने 16 अप्रैल को चार लोकसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी उतारे थे। इनमें लुधियाना से अशोक पाराशर का नाम शामिल था।

इस सीट से रहे हैं विधायक

जसबीर सिंह जस्सी खंगुरा का जन्म 17 नवंबर 1963 को लुधियाना के लताला इलाके में हुआ था। वह 2007 से 2012 तक पंजाब की किला रायपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे। साल 2022 में कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। उन्होंने उस दौरान पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को भेजे गए त्यागपत्र में लिखा था कि वह भारी मन से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहे हैं। पार्टी में

उनके लिए एक मूल्यवान और भावनात्मक 20 साल की यात्रा रही। एक विधायक के रूप में उन्होंने विकास और शासन के मुद्दों के बारे में बहुत कुछ सीखा। इस्तीफे के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली थी। अब उन्होंने आप से भी इस्तीफा दे दिया।