वॉशिंगटन। अमेरिका के फोनिक्स में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां हाई स्कूल का एक छात्र बैग में कथित तौर पर एआर-15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल और लंच बॉक्स में गोला-बारूद लेकर पहुंचा हैं। जब स्कूल टीचर को इसकी भनक लगी, तब उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक फोनिक्स के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें दोपहर 1 बजे से ठीक पहले मैरीवेल के बोस्सोम हाई स्कूल से इसकी सूचना मिली थी कि एक छात्र स्कूल में ऑटोमैटिक राइफल और गोली बारूद लेकर आया है। पुलिस ने बताया, जैसे ही टीचर को कैंपस में संभावित बंदूक की सूचना मिली स्कूल को तुरंत लॉकडाउन कर दिया गया। वहीं स्कूल जिले के प्रवक्ता ने कहा कि लॉकडाउन एक घंटे तक चला। 
पुलिस ने कहा, हम उन लोगों की सराहना करते हैं जिन्होंने मूल रूप से परिसर में वयस्कों को स्कूल के मैदान में एक हथियार होने की संभावना की सूचना दी और जिन्होंने तुरंत पुलिस को फोन किया। पुलिस ने कहा कि 15 वर्षीय लड़का है, जिसकी पहचान इसकारण नहीं बता सकते हैं क्योंकि वह नाबालिग है। वह शनिवार तक पुलिस हिरासत में रहा हैं। उस पर एक राइफल रखने और एक शैक्षणिक संस्थान में हस्तक्षेप या व्यवधान के लिए दो गुंडागर्दी का मामला दर्ज किया गया है। 
अधिकारियों ने नहीं बताया कि लड़के ने बंदूक कैसे हासिल की। अधिकारियों ने नहीं बताया कि स्कूल में बंदूक लाने का पीछे छात्र का क्या मकसद था। 
बता दें कि एआर-15-शैली की राइफलों की पहचान इस महीने की शुरुआत में टेक्सास के एक मॉल में सामूहिक गोलीबारी सहित अमेरिका में हाल ही में हुई कई सामूहिक गोलीबारी में इस्तेमाल किए गए हथियारों के रूप में की गई है। AR-15-शैली की राइफल सेमी ऑटोमेटिक होती है, यह ट्रिगर के खींचने पर एक गोली दागती है और स्वचालित रूप से दूसरे शॉट के लिए पुनः लोड होती है।