गोपालगंज का लाल साकिब हुसैन का नाम आईपीएल 2024 में प्लेयर ऑक्शन के लिए नीलामी सूची में आने के बाद परिजनों समेत पूरे मुहल्ले में खुशी का माहौल है. साकिब नगर थाना क्षेत्र के दरगाह मुहल्ला निवासी अली अहमद हुसैन का पुत्र है उसके पिता सेंट्रिंग मजदूरी का काम करते हैं. साकिब 4 भाइयों में तीसरे नम्बर का हैं.

साकिब को बचपन से क्रिकेट से लगाव था. वह मिंज स्टेडियम में दौड़ने जाता था, क्रिकेट देखता था. मिंज स्टेडियम में टूर्नामेंट में साल 2021 में खेलने का मौका मिला. बिहार क्रिकेट लीग में शामिल हुआ. वहीं, अंदर 19 खेलने चंडीगढ़ गया, जिसमें हाइयेस्ट विकेट टेकर थे. अच्छा प्रदर्शन के बाद चेन्नई और केकेआर मुम्बई, दिल्ली से बुलावा आया.

बेस प्राइस 20 लाख रुपये

साकिब चेन्नई के लिए नेट बॉलर के रूप में चयनित हुए, जिसमें बेस प्राइस 20 लाख रुपये है. वहीं, 19 दिसम्बर से दुबई में होने वाले खेल में भारत के 214 खिलाड़ियों में साकिब का भी नाम शामिल है.

साबिक का परिवार खुश 

साकिब की मां सुबुकतारा खातून बेहद खुश हैं. बता रहीं हैं कि साकिब बचपन से ही क्रिकेट के पीछे लगा रहता था. पढ़ने में ध्यान नहीं था. क्रिकेट के पीछे ध्यान रहता था. आज उसके चयन से पूरा मुहल्ला और रिश्तेदार सब खुश हैं जब वो खेलेगा और टीवी पर देखेंगी तब और खुशी होगी. साकिब के पिता बेटे को इंडियन क्रिकेट टीम में खेलता देखना चाहते हैं उनका सपना है कि बेटा इंडिया के लिए खेले.