राजस्थान के अजमेर जिले से जन संघर्ष यात्रा शुरू होने से पहले सचिन पायलट ने आम सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर निशाना साधा और उनको भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया। वहीं, इस जन संघर्ष आशीर्वाद से राजस्थान की सियासत में अशोक गहलोत और सचिन पायलट आमने-सामने हो गए हैं। वसुंधरा राजे पर धौलपुर में CM ने बयान दिया तो सचिन पायलट अब युवाओं और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पैदल यात्रा निकाल रहे हैं।

बता दें कि अजमेर से शुरू होकर जन संघर्ष पदयात्रा राजधानी जयपुर में समाप्त होगी। दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान का इस पर अभी तक सीधे तौर पर कोई बयान नहीं आया है। बुधवार को पवन खेड़ा से जब प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया तो उन्होनें इसे मजाक कहते हुए टाल दिया। अजमेर में सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा, मैं आप लोगों के बीच आया हूं, इस मिट्टी से यहां के लोगों से मेरा एक ऐसा मजबूत रिश्ता है, जिसे दुनिया की कोई ताकत कमजोर नहीं कर सकती।

सचिन पायलट ने कहा, जब दो दिन पहले मैंने जयपुर में इस यात्रा का एलान किया तो कई लोगों ने मुझे अलग-अलग राय दी। लोगों ने कहा कि मई-जून का महीना है, भीषण गर्मी है। 100-100 किलोमीटर का पैदल सफर करना है, इसे टाल दो। तब मैनें उनको जवाब दिया, राजनीति आग का दरिया है, तैर कर पार पाना है। अखबारों में कुछ छपे या न छपे, लेकिन जनता सब कुछ जानती है। आने वाला भविष्य युवाओं का है, हमें ऐसे समाज का निर्माण करना है, जो भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र का निर्माण करता हो।