नई दिल्ली। रुस की राजधानी मास्को के कॉन्सर्ट हॉल में पिछले दिनों हुए आतंकी हमले कई लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। इस हमले की कड़ी निंदा की गई थी। हमले को लेकर रुसी राजदूत ने साफ कहा कि वह भारत के साथ मिलकर आतंक का पूरी तरह से खात्मा करेंगे।
भारत में रूसी राजदूत ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि रूस, भारत और दुनिया के अन्य देशों के साथ मिलकर आतंकवाद के खतरे से निपटने और उसे जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, मंत्रियों, राजनीतिक दलों के नेताओं और सार्वजनिक कार्यकर्ताओं ने रूस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए आतंकवाद को अस्वीकार करने के मजबूत बयान दिए।
रुसी राजदूत ने भारत समेत कई देशों के लोगों द्वारा आतंक से पीड़ितों, उनके परिजनों और रूसी सरकार के लिए उनकी दिखाई गई भावनाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि दूतावास को 22 मार्च को मॉस्को के पास घातक आतंकवादी हमले की निंदा और जानमाल के भारी नुकसान पर सहानुभूति वाले संदेश आज भी मिल रहे हैं। रुस पर आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने रूस के लोगों के प्रति अपनी एकजुटता दिखाते हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में भारत रूस की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।