हंसडीहा थाना क्षेत्र के भदवारी गांव के पास शुक्रवार को दस साल से न्यायालय में चल रहे जमीन विवाद में खूनी झड़प हो गई। इसमें एक महिला सहित पांच पुरुष गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

एक महीने पहले न्यायालय ने जिस जमीन की देखभाल डॉक्टर अनिमेष दास कर रहे थे, उस जमीन का फैसला दूसरे पक्ष के कामेश्वर भंडारी के पक्ष में सुनाया। उसके बाद कामेश्वर गोतिया के साथ एक माह से जमीन पर घर बनाने का काम कर रहा था।

हमले छह लोग हुए घायल

शुक्रवार की दोपहर को अनिमेष दास ने बाहर से करीब 60 लोगों को बुलाया। सभी ने काम कर रहे कामेश्वर भंडारी, ज्योतिष भंडारी, धोरण भंडारी, राम भंडारी, मनोज भंडारी व उसकी मां आरई देवी पर हथियार से हमला कर दिया। हमले में छह लोग घायल हो गए।

उनके जमीन पर गिरते ही अगल-बगल के ग्रामीण व तथा मजदूरों को डराने के लिए युवकों ने तीन राउंड फायरिंग भी की। जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस के नहीं पहुंचने से घायल व्यक्ति बीच सड़क में बैठ गए और दुमका भागलपुर मुख्य पथ को जाम कर दिया।

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को कराया शांत

जाम की सूचना पर एसडीपीओ जरमुंडी संतोष कुमार व हंसडीहा थाना प्रभारी संजय प्रजापति घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने दो घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को शांत कराया और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

पुलिस ने 35 लोगों को हिरासत में लिया

लोगों ने पुलिस को बताया कि सभी अपराधी अनिमेष दास के घर में छिपे हुए हैं। उसके बाद पुलिस ने छापामारी कर 35 लोगों को हिरासत में लिया है। सात मोटरसाइकिल व दो कार को जब्त किया। भीड़ के अनुसार कुछ अपराधी एक स्कॉर्पियो से तथा तीन चार बाइक से भाग निकले।

पुलिस ने अनिमेष के घर के समीप झाड़ी से एक एक देसी कट्ठा और लोहा काटने वाला औजार भी जब्त किया है। पुलिस ने अनिमेष दास और दुमका मेडिकल कालेज अस्पताल में चिकित्सक पुत्र संजय दास को गिरफ्तार कर लिया है। दिनदहाड़े हुए हिंसक झड़प से नोनीहाट के लोग दहशत में हैं।

क्या बोले एसडीपीओ?

जरमुंडी के एसडीपीओ संतोष कुमार ने कहा कि जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों पर हमला किया गया है। 35 लोगों के अलावा एक चिकित्सक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हमला के लिए बाहर से लोगों को बुलाया गया था। शांति बनाए रखने के लिए पुलिस को तैनात कर दिया गया है।