भोपाल । रीवा से रानी कमलापति के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस 24 जून तक दोनों दिशाओं में दौड़ती रहेगी। इसके पहले रेल प्रशासन ने इस ट्रेन को 25 मार्च तक चलाने का निर्णय लिया था, लेकिन यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण रेल प्रशासन ने इसकी अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया है। गाड़ी की समयावधि बढऩे से 23 मार्च से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालु रविवार के दिन मैहर पहुंच सकेंगे। यह ट्रेन हर शनिवार को दोनों दिशाओंं से चलती है।
ट्रेन 02186 रीवा-रानी कमलापति साप्ताहिक एक्सप्रेस हर शनिवार को दोपहर 12.30 बजे रीवा से चलती है और रात 9.15 मिनट पर रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंचती है। वहीं ट्रेन 02185 हर शनिवार को रात 10.15 बजे रानी कमलापति स्टेशन से चलती है और रविवार सुबह 5.35 पर मैहर और सुबह 7.20 बजे रीवा स्टेशन पर पहुंचती है। रास्ते में यह गाड़ी दोनों तरफ से विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी, मैहर और सतना में ठहराव लेकर चलती है। साथ ही यह गाड़ी पूर्व की तरह ही अपने निर्धारित कोच पोजिशन के साथ चलती रहेगी।
लगातार बढ़ रही है चलाने की अवधि
इस ट्रेन में लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या को देखते हुए इसे चलाने की अवधि लगातार बढ़ाई जा रही है। पूर्व में इस ट्रेन को सप्ताह में दो दिन भी चलाने की मांग लोगों द्वारा की जा चुकी है। इसके अलावा ट्रेन को भोपाल स्टेशन पर ठहराव को लेकर भी रेल यात्री अपनी मांग अधिकारियों के सामने रख चुके हैं।