राजस्थान में भी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस, सीएनजी और घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस की दरें कम की गई है. राज्य सरकार के राजस्थान स्टेट गैस ने  दरों में कमी कर आम उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है. अब कूकस और नीमराना में सीएनजी 6 रुपए किलो तो कोटा में सीएनजी 8  रुपएऔर पीएनजी 4 रुपए एससीएम तक सस्ती मिलेगी.

अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एवं चेयरमेन आरएसजीएल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि दरों के निर्धारण के फार्मूलें में बदलाव के साथ ही आरएसजीएल ने 9 अप्रेल से नई दरें लागू कर लोगों को राहत दी है. उन्होंने बताया कि सीएनजी पेट्रोल की तुलना में 45 प्रतिशत और डीजल की तुलना में 15 प्रतिशत सस्ती है वहीं पीएनजी एलपीजी की तुलना में 25 प्रतिशत तक सस्ती मिलेगी.

एमडी आरएसजीएल रणवीर सिंह ने बताया कि नई दरों के अनुसार नीमराना व कूकस में सीएनजी गैस अब 6 रुपए किलो सस्ती मिलेगी . नीमराना कूकस के आरएसजीएल स्टेशन पर 89 रुपए किलो के भाव से आम उपभोक्ताओं को सीएनजी उपलब्ध होगी.

एमडी सिंह ने बताया कि कोटा में आरएसजीएल द्वारा आमनागरिकों को सीएनजी और घरेलू पाइप लाईन से गैस पीएनजी उपलब्ध्ध कराई जा रही है. नई दरों के अनुसार कोटा में डोमेस्टिक पाइप्ड नेचुरल गैस पीएनजी की दरों में 4 रुपए. स्टेण्डर्ड क्यूबिक मीटर एससीएम सस्ती करने से प्रभावी दरें 46 रुपए. एससीएम होगी वहीं कंप्रेस्ड नेचुरल गैस सीएनजी में 8 रुपए. प्रति किलो की राहत देते हुए 89 रुपए.40 पैसे प्रतिकिलो उपलब्ध होगी.

एमडी रणवीर सिंह ने बताया कि आरएसजीएल ने ग्वालियर और श्योपुर मध्यप्रदेश में भी दरों में कमी की है. अब वहां 5 रु. 50 पैसे प्रति किलो की दर से छूट देते हुए 94 रुपए प्रति किलो की दर से सीएनजी उपलब्ध होगी.