जमशेदपुर में नेशनल हाईवे पर स्थित उमा हाॅस्पिटल में गुरुवार सुबह एक युवक के शव को चूहों ने कुतर दिया। इस घटना से दुखी युवक के लोगों ने अस्पताल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दिन भर हंगामा करते रहे।मामले को बढ़ता देख मौके पर उलीडीह पुलिस भी पहुंची, लेकिन मामला शांत नहीं हुआ।

आक्रोशित स्वजन अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। एसएसपी प्रभात कुमार ने उनकी बातें सुनने के बाद इस मामले को गंभीरता से लिया और शव के पोस्टमार्टम का निर्देश दिया। शुक्रवार को मजिस्ट्रेट की देखरेख में शव का पोस्टमार्टम होगा। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।सरायकेला-खरसावां जिले के कुकड़ू प्रखंड स्थित काडरगमा निवासी 30 वर्षीय सहदेव महतो पिछले शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था।

इलाज के लिए उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां से उसे एमजीएम रेफर कर दिया गया। बाद में गंभीर स्थिति देखते हुए उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया और सर्जरी कराने की सलाह दी गई।स्वजन वहां सर्जरी नहीं कराकर मरीज को एक अगस्त को जमशेदपुर लेकर चले आए और उमा अस्पताल में भर्ती कराया।

डाक्टरों ने तीन अगस्त को उसका ऑपरेशन करने का निर्णय लिया था।इसी बीच दो अगस्त की रात मरीज की मौत हो गई। अगले दिन गुरुवार सुबह स्वजन शव लेने पहुंचे तो देखा कि युवक के निचले होंठ व दाहिनी आंख के पास चूहे ने कुतर दिया है। इसके बाद स्वजन हंगामा करने लगे।