राजस्थान  : सिरोही जिले के अनादरा थाना के बाहर रविवार को माली समाज के सैकड़ों समाज बंधुओं ने धरना-प्रदर्शन किया। थाना क्षेत्र के पामेरा गांव से एक अप्रैल को सुबह स्कूल के लिए निकली नाबालिग बालिका के लापता होने के मामले में पुलिस कुछ नहीं कर पाई। इससे नाराज होकर गांव वालों ने धरना प्रदर्शन किया। गांव वालों का कहना है कि दो दिन पूर्व में माली समाज ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था, परंतु पुलिस नाबालिग को ढूंढ नहीं पाई। आश्वासन से परेशान होकर रविवार सुबह 9 बजे से माली समाज ने धरना प्रदर्शन शुरू किया है।

जानकारी मिलने के बाद स्थानीय विधायक जगसीराम कोली, भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोपाल माली, महामंत्री गणपतसिंह निम्बोड़ा भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन की ओर से सीओ घनश्याम वर्मा और आनन्द कुमार, तहसीलदार जगदीश विश्नोई, सीआई कपुराराम व बलभद्र सिंह ने समझाईश हेतु प्रयास किए, परंतु प्रदर्शन में जांच अधिकारी को निलंबित करने की मांग होती रही।

पहली बार में वार्ता विफल रही। करीब छह घंटों तक चले धरने के बाद विधायक जगसीराम कोली के नेतृत्व में माली समाज के प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासन से चर्चा की एवं एसपी से फ़ोन पर बात की, जिसके बाद जांच अधिकारी एएसआई किशनाराम को लाइन हाजिर किया गया। दो दिन में नाबालिग को ढूंढकर लाने का आश्वासन दिया गया एवं आगामी जांच एसपी कार्यालय के माध्यम से करने पर सहमति बनी, जिसके बाद माली समाज द्वारा धरना समाप्त किया गया एवं प्रशासन को दो दिन बाद जिला मुख्यालय पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी गई।