पूर्वी रेलवे मालदा डिवीजन के अधीन गोड्डा के अदानी रेलवे साइडिंग में मंगलवार को पीएम मोदी ने गतिशक्ति कार्गो टर्मिनल का ऑनलाइन शिलान्यास किया। इस दौरान वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी नंद किशोर मांझी, स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे, मालदा डिवीजन के डीआरएम विकास चौबे, अदानी पावर के प्रोजेक्ट मैनेजर रमेश झा आदि मौजूद थे।

गोड्डा के विकास के लिए केंद्र सरकार की पहल

डीआरएम ने बताया कि गोड्डा में रेलवे के बुनियादी ढांचे का विकास और रेल सेवाओं में सुधार के लिया भारत सरकार की ओर से यहां करीब 500 करोड़ रूपए व्यय किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह नौ बजकर दस मिनट पर अपने संबोधन के बाद देश भर की रेल परियोजनाओं के साथ गोड्डा की परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया।

झारखंड में रेल परियोजनाओं का विकास

गोड्डा के पोड़ैयाहाट प्रखंड के कठोंन हाल्ट में भी रेल परियोजना का आनलाइन शिलान्यास पीएम रखेंगे। पीएम की ओर से इस दौरान देश की कई रेलवे परियोजनाएं जैसे नई लाइनें, दोहरीकरण और मल्टीपल लाइनें, नए गुड्स शेड, गतिशक्ति-कार्गो टर्मिनल, एक स्टेशन एक उत्पाद (ओएसओपी) आदि की स्थापना की जा रही है।अडानी पावर साइडिंग में पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भी भीड़ उमड़ी है।