अमृतसर के तन्मय नारंग ने विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है। दो साल का तन्मय अभी से 195 देशों के झंडों की पहचान कर लेता है। सितंबर 2022 में जब तन्मय एक वर्ष आठ माह का था, तब उसकी एंट्री विश्व रिकार्ड के लिए भेजी गई थी। इसके बाद परिवार को नियम बुक भेजी गई। जिसके आधार पर तन्मय का पूरा इवेंट रिकार्ड किया गया। सारे सबूत नियम बुक के अनुसार भेजे गए। करीब 4 माह के बाद उसका सर्टिफिकेट, मैडल, कैटेलॉग और गिफ्ट परिवार को मिला है।

नया रिकॉर्ड बनाने वाला तन्मय अमृतसर के रणजीत एवेन्यू का रहने वाला है। तन्मय की मां हिना नारंग ने बताया कि जब उनका बेटा 1 साल 4 महीने का था तो उसे माइंड डेवलपमेंट गेम्स लाकर दी गई। इसमें ही फ्लैग कार्ड्स थे जिनके प्रति वह काफी आकर्षित रहता था। परिवार के लोगों के साथ बैठ तन्मय हमेशा कार्ड्स हाथ में पकड़े रखता था। उनके साथ खेलता था और उनको गहराई से देखता भी रहता था। कुछ दिन पहले ही वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का सर्टिफिकेट, मेडल और कैटलॉग परिवार को प्राप्त हुआ है।

हिना ने बताया कि वह तन्मय को वैक्सीनेशन के लिए डॉक्टर के पास लेकर गए थे। इसी दौरान जब डॉक्टर को पता चला कि तन्मय 195 देशों के फ्लैग की पहचान कर सकता है तो उन्होंने इसका नाम विभिन्न विश्व रिकॉर्ड्स में भेजने का सुझाव दिया। सितंबर 2022 को उसकी वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकार्ड्स में एंट्री भेज दी।

हिना ने यह भी बताया कि अभी तन्मय 100 देशों की करेंसी, वंडर्स ऑफ वर्ल्ड और फेमस लोगों के चेहरे पहचान लेता है। वह फूलों की किस्मों, सात महाद्वीप आदि के नाम भी सीख रहा है। तन्मय 2 साल की उम्र में 5-6 साल के बच्चे का ज्ञान प्राप्त कर रहा है।