साइबर ठगों ने अब ठगी का नया तरीका निकाल लिया है। अगर आपके भी रिश्तेदार विदेश में रहते हैं तो यह खबर आपके के लिए काफी अहम है। बैंक, वॉलेट और एटीएम कार्ड से होने वाली ठगी के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन अब ठगों ने विदेश में रहने वाले रिश्तेदार बनकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करनी शुरू कर दी है। ऐसे कई मामले पंजाब के अलग-अलग जिलों से सामने आ रहे हैं। ताजा मामला गुरदासपुर से सामने आया है।

संगलपुरा रोड निवासी अशोक कुमार पुत्र ओम प्रकाश के साथ ठगी की गई है। उन्होंने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि उन्हें फोन करने वाले ने कहा था कि वह विदेश से उनकी बुआ का दामाद बोल रहा है। शातिर ठग ने यह भी कहा कि उसे पैसों की सख्त जरूरत है।

बातों में उलझाकर करवाए पैसे ट्रांसफर

ठग ने पीड़ित को किसी तरह अपनी बातों में उलझा लिया। आरोपितों की बातों में फंसकर उन्होंने उसके खाते में दस लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। इसके बाद उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी।

दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

आपको बता दें कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने गंभीरता से जांच की और आरोपितों के नाम का खुलासा हुआ। मामले के जांच अधिकारी एएसआई बनारसी दास ने बताया कि डीएसपी सिटी की जांच के आधार पर आरोपित पवन कुमार निवासी गंगा नगर (मध्य प्रदेश) और सौरव नरवारे निवासी मध्य प्रदेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।