विधानसभा हलका लंबी के गांव घुमियारा में एक मेडिकल स्टोर पर नशा बिकता था। गांव के लोगों को पता था, लेकिन कोई भी बोलने को राजी नहीं था। यहां तक कि आरएमपी डॉक्टर एक सिरिंज कई मरीजों पर इस्तेमाल कर रहा था। यह बात तब खुली जब एक युवक को काला पीलिया हो गया। युवक ने थाना लंबी पुलिस में शिकायत की।

मेडिकल स्टोर किया गया सील

पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। केस दर्ज होने के बाद डॉक्टर फरार है। उधर मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री की सूचना मिलने पर ड्रग विभाग व पुलिस की टीम ने संयुक्त तौर पर गांव में पहुंच कर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। बता दें कि गांव घुमियारा में उक्त मेडिकल स्टोर में बिक रहे नशे को लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ था। उसके बाद पूरा मामला उछला है।

कई सालों से बिक रहा था नशा

पुलिस को दी शिकायत में कुलविंदर सिंह उर्फ अमृतपाल सिंह ने बताया कि वह चार साल से बुरी संगत में पड़ने के कारण नशे का आदी हो गया है। उसके गांव में कई सालों से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास पुराना मेडिकल स्टोर आरएमपी डॉक्टर राकेश कुमार चला रहा है। राकेश कुमार गांव के लोगों को बिना डॉक्टर की पर्ची के नशे की गोलिया कैप्सूल व टीके बेचता है।

कुलविंदर सिंह ऐसे हुआ काले पीलिया का शिकार

लापरवाही बरतते हुए एक सिरिंज कई लोगों पर इस्तेमाल भी की जा रही थी। वही सिरिंज उस पर भी इस्तेमाल की गई, जिस कारण वह काले पीलिया बीमारी का शिकार हो गया है। वह काफी समय से राकेश कुमार से प्रतिबंधित गोलियां लेता आ रहा है। 10 दिन पहले भी उसने 300 रुपये में उक्त डॉक्टर से गोलियां व कैप्सूल लिए थे। गोलियां लेते हुए उसने एक वीडियो भी बनाया था।

पंचायत ने पारित किया प्रस्ताव

एएसआइ अमरीक सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ धारा 271, 336 आइपीसी के तहत केस दर्ज कर दिया गया है। गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। घुमियारा की ग्राम पंचायत ने सरपंच मनिंदर कौर के नेतृत्व में विशेष बैठक ने डॉक्टर की जायदाद की विजिलेंस जांच करने की मांग की है। इस दौरान पंचायत ने एक प्रस्ताव भी पारित किया कि गांव में जो भी नशे का कारोबार करता है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।