लुधियाना में स्वतंत्रता दिवस पर एक दर्दनाक हादसे में आठ साल के बच्चे की मौत हो गई। न्यू शिवपुरी इलाके की गली नंबर आठ में हाइटेंशन वायर की चपेट में आकर आठ साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे ने लाइटों वाली लड़ी के साथ लकड़ी का गट्टू बांध कर फेंका तो एक दम से उसे झटका लगा और धमाके की आवाज आई। जिसके बाद बच्चे को आग लग गई। 

उसके पिता ने ऊपर जाकर देखा तो बच्चे को झुलसता देख उसके होश उड़ गए। उसने शोर मचाया, लेकिन हाइटेंशन वायर के कारण किसी ने भी आगे जाने की हिम्मत नहीं की और बच्चे के पिता को भी रोक लिया। तुरंत बिजली विभाग से कहकर इलाके की लाइट बंद करवाई गई। फिर बच्चे को उठा कर अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक बच्चे की पहचान कृष्णा के रुप में हुई है। इस धमाके के कारण इलाके में कई घरों के बिजली के मीटर जल कर खाक हो गए। सूचना मिलने के बाद थाना दरेसी की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार न्यू शिवपुरी इलाके में रहने वाला कृष्णा तीन बहनों का इकलौता भाई था। मंगलवार को आजादी दिवस के कारण स्कूल से छुट्टी थी। वह दोपहर को अपने घर की छत पर खेल रहा था। घर के ऊपर से हाइटेंशन वायर निकलती है। कृष्णा ने वहां वेस्ट पड़ी लाइटों की लड़ी उठाई और उसके साथ लकड़ी का गट्टू बांध दिया। इसके बाद उसने ऊपर उछाला तो गट्टू ऊपर से गुजरने वाली हाइटेंशन वायर से टकरा गया और एक दम से धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार हुआ कि कृष्णा को भी आग लग गई। 

जोरदार धमाके और बच्चे के चीखने की आवाज सुन उसका पिता ऊपर गया तो वह चिल्लाने लगा। लोगों ने ऊपर जाकर उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन करंट होने के कारण वह सफल नहीं हो सके। उन्होंने तुरंत बिजली विभाग से संपर्क किया और लाइट बंद करवाई। जिसके बाद करंट का असर खत्म हुआ और बच्चे को तारों ने छोड़ा। इसके बाद बच्चे को लगी आग बुझाई गई और उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई। थाना दरेसी के एसएचओ इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करवा परिवार को शव सौंप दिया है। इलाके में हादसा हुआ है और कई घरों के मीटर भी जल गए है। बाकी आगे की जांच की जा रही है।