पंजाब में मानसून सक्रिय है। रविवार को भी सूबे में भारी बारिश हुई। पंजाब के कई हिस्सों में सुबह तीन बजे से आठ बजे और फिर दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे के दौरान जोरदार वर्षा हुई। बारिश से कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखी गई। वहीं, तेज बारिश से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मौसम विभाग ने बुधवार को आने वाले 5 दिनों का येलो अलर्ट जारी किया था। जिसके बाद से पंजाब के कई हिस्सों में हल्की, मध्यम और भारी बारिश बनी हुई है। छह अगस्त को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई थी, जिसके बाद रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर वर्षा हुई।

इन इलाकों में दर्ज हुई इतनी मिमी वर्षा

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार चंडीगढ़ में 17.4 मिलीमीटर, अमृतसर में 40 मिलीमीटर, लुधियाना में 2.8 मिलीमीटर, पटियाला में 11.6 मिलीमीटर, पठानकोट में 36.5 मिलीमीटर, गुरदासपुर में 22.6 मिलीमीटर, फतेहगढ़ साहिब में 32 मिलीमीटर, रारेपड़ में 12.5 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

इस दौरान पंजाब के अधिकांश जिलों में अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। उधर, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार से मौसम पूरी तरह साफ हो जाएगा। हिमाचल के साथ लगते जिलों में बूंदाबांदी व हल्की वर्षा हो सकती है। गौरतलब है कि पंजाब में मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी है।