एक माह पूर्व रेलवे गेट-28 श्री मुक्तसर साहिब के नजदीक रजबाहे में तैरती हुई लाश मिली थी। वहीं, एक महीने बाद यह मामला सुलझा लिया गया है। जीआरपी थाना फरीदकोट की पुलिस द्वारा की गई जाचं में उक्त व्यक्ति की हत्या का मामला सुलझा लिया गया है। इस मामले में जीआरपी ने जहां एक महिला सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं हत्या करने के पश्चात फौज में वापिस लौटे आरोपित को पुलिस द्वारा लाया जाना बाकी है।

बीते महीने रजबाहे में तैरती मिली था लाश

उल्लेखनीय है कि 17 मई को जीआरपी को रेलवे गेट-28 के नजदीक रजबाहे में एक लाश तैरती हुई मिली थी। जिसे जीआरपी द्वारा 174 की कार्रवाई करते हुए शिनाख्त के लिए सिविल अस्पताल श्री मुक्तसर साहिब की मोर्चरी में रखवा दिया गया था। दूसरे दिन 18 मई को जिला फाजिल्का के गाव चक्क सैदेके निवासी जसकरण सिंह पुत्र बलविंदर सिंह द्वारा लाश की पहचान अपने भाई बलजीत सिंह के तौर पर कर ली गई। परन्तु जसकरण सिंह द्वारा अपने भाई की हत्या का संदेह जाहिर किया गया। उपरांत जीआरपी द्वारा मामला दर्ज कर एस आई जीवन सिंह द्वारा मामले की जांच शुरु कर दी गई थी।

चमकौर सिंह ने किया हत्या का खुलासा

इस संबंध में जानकारी देते हुए रेलवे पुलिस जालंध के एसपी इनवेस्टिगेशन बलराम राणा ने बताया कि तफ्तीश के दौरान मृतक बलजीत सिंह की पत्नि सिमरजीत कौर द्वारा गांव झबेलवाली निवासी सौदागर सिंह व चमकौर सिंह उफ गोटी वासी विर्क खेड़ा पर संदेह जाहिर किया गया। जिसके पश्चात पुलिस द्वारा जब चमकौर सिंह को हिरासत में पूछताछ की गई तो पूरा मामला सामने आ गया।

फौजी के कहने पर हुई हत्या

मृतक बलजीत सिंह के जीजा ने गांव झबेलवाली में आर्मी जवान सौदागर सिंह पुत्र राज सिंह वासी झबेलवाली के पड़ोस में एक प्लाट लिया था। जिसको लेकर उनका झगड़ा चल रहा था और इसी संबंध में 25 फरवरी को संबंधित थाने में मामला भी दर्ज हुआ था। इसी मामले को लेकर सौदागर सिंह की बलजीत सिंह के साथ रंजिश चल रही थी। जिसके चलते सौदागर सिंह के कहने पर यह कत्ल चमकौर सिंह उर्फ गोटी द्वारा सौदागर सिंह, गुरपाल सिंह पुत्र बिक्कर सिंह वासी विर्क खेड़ा, रुपिंदर सिंह पुत्र हरजिंदर सिंह वासी शाम खेड़ा, अर्शदीप सिंह पुत्र बीता सिंह वासी जिला फाजिल्का तथा सिमरनप्रीत कौर पुत्री सुखमंदर सिंह वासी सक्कांवाली के साथ मिल कर किया।

हथियार और मोटरसाइकिल बरामद

पुलिस ने जहां सौदागर सिंह को छोड़ सभी पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कत्ल के दौरान प्रयोग में लाए गए हथियार व मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया है। जबकि फौज में नौकरी करने वाला आरोपित सौदागर सिंह वारदात को अंजाम देने के पश्चात यूपी के फतेहगढ़ में अपनी ड्यूटी पर वापिस लौट गया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरु कर दी गई है। एसपी बलराम राणा ने कहा कि आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा तथा इस मामले में और गहनता से पूछताछ की जाएगी