दंपती ने विदेश भेजने के लिए जाली टिकट थमाकर लाखों रुपए की ठगी मार ली। थाना सिटी पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

मनजिंदर सिंह पुत्र बलराज सिंह निवासी राम शरणम कॉलोनी ने बताया कि उसने आरोपित दंपती को अपने बेटे गुरकीरत सिंह के लिए कनाडा की टिकट लेने के लिए 1.32 लाख रुपए और डालर लेने के लिए 1 लाख 53 हजार 150 रुपए दिए थे। इसके अलावा सविता कुमारी की बहन के बेटे मोहित ठाकुर की कनाडा की टिकट कराने के लिए 1.40 लाख रुपए और अरपिंदर कौर से विदेश भेजने के नाम पर 8 लाख 87 हजार 753 रुपए लिए थे।

इस तरह आरोपितों ने कुल 13 लाख 13 हजार 503 रुपए की ठगी मारी है। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ जगजीत सिंह ने बताया कि आरोपित अमित तुली और शिल्पा तुली निवासी इंप्रूवमेंट ट्रस्ट कालोनी, बटाला रोड गुरदासपुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

उधर, थाना सदर पुलिस ने स्पेन भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठगने के तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। अशोक कुमार पुत्र चतरो दास निवासी सिउंटी, थाना शाहपुरकंडी, पठानकोट ने बताया कि आरोपितों ने अश्विनी कुमार और कर्ण सिंह को स्पेन भेजने के बदले में 14-14 लाख रुपए लिए थे। पैसे लेने के बाद आरोपितों ने दोनों को बेलारूस के जंगलों में छोड़ दिया। वहां से वे बड़ी मुश्किल से घर लौटकर आए।