थाना फिल्लौर की पुलिस ने 2520 किलो चूरा पोस्त की सप्लाई करने निकले अंतर राज्यीय नशा तस्कर ट्रक ड्राइवर नशा तस्कर को उसके साथी क्लीनर के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान गांव पालकदीम फिल्लोर निवासी दलजीत सिंह उर्फ जीता और उसके साथी की पहचान गांव चक बंसिया फिल्लौर निवासी परमिंदर सिंह उर्फ पिंदर के रूप में हुई। आरोपित अपने ट्रक में कच्चे आलू चिप्स की बोरियों के नीचे चूरा पोस्त की बोरियां छुपा कर लाए थे। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पता लगा रही है कि इतनी बड़ी सप्लाई वो कहां से लेकर आए थे और किस-किस को देनी थी। दोनों आरोपित गिरफ्तारी से पहले चार बार फिल्लौर इलाके में ही चूरा पोस्त की सप्लाई कर चुके थे। एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि थाना फिल्लौर के इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह को गुप्त सूचना मिली थी के चूरा पोस्त की बड़ी सप्लाई देने के लिए एक ट्रक ड्राइवर आ रहा है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह और एएसआई परमजीत सिंह ने अड्डा लसाड़ा के पास नाकाबंदी कर एक ट्रक को रोका और उस में कच्चे आलू चिप्स की बोरियों के नीचे पड़ी चूरा पोस्त की बड़ी खेप बरामद की। मौके पर पहुंचे डीएसपी जगदीश राज ने ट्रक की चेकिंग की तो उसमें 30 बोरे कच्ची आलू चिप्स के पड़े हुए थे जबकि उसके नीचे 6 बोरे पूरा पोस्त के पड़े हुए थे। जांच में सामने आया कि दलजीत सिंह ड्राइवर का ही काम करता है। उसके खिलाफ पहले भी तीन मामले नशा सप्लाई करने के, एक मामला अवैध हथियार रखने का और चोरी के दो मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। थाना फिल्लौर में भी 2013 को वह 9 क्विंटल चूरा पोस्त के साथ गिरफ्तार हुआ था। दलजीत सिंह को तलवण निवासी सुरेंद्र सिंह उर्फ शिंदा अपने पास ड्राइवर का काम करवाता था। शिंदा के कहने पर ही जीता मध्य प्रदेश से सामान लेकर आता था और अलग-अलग जगह सप्लाई करता था। शिंदा दलजीत को हर चक्कर का 50 हजार रुपया देता था और परमिंदर को 12 हजार रुपये मिलते थे। एसएसपी भुल्लर ने बताया कि जांच की जा रही है कि जीता को ट्रक देने वाले सुरिंदर सिंह को नशा सप्लाई के बारे में कुछ जानकारी थी या नहीं। यदि उसका इस मामले में कोई भी संबंध निकला तो उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

कई बड़े तस्करों से निकले संबंध

एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपित चार बार पहले भी फिल्लौर में ही नशा सप्लाई कर चुके हैं। फिल्लोर के कई बड़े नशा तस्करों के साथ उनके संबंध थे। एसएससी भुल्लर ने बताया कि अब यह पता लगाया जा रहा है कि फिल्लौर और उसके आसपास के एरिया में कौन से ऐसे नशा तस्कर हैं, जो आरोपित जीता से सप्लाई लेते थे। जल्द ही उन सभी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया जाएगा।

सामान लोड कर नीचे छुपा कर लाते थे चूरा पोस्त

पुलिस जांच में सामने आया है कि जीता और उसका साथी सिर्फ फिल्लौर ही नहीं पंजाब के अलग-अलग इलाकों में चूरा पोस्त सप्लाई करते थे। पुलिस को चकमा देने के लिए हर बार कोई ना कोई सामान लोड कर लाते और उसके नीचे चूरा पोस्त होता था। कभी सब्जियां, फल तो कभी मसाले ट्रक में लोड करते और उसके नीचे चूरा पोस्त छिपा कर रखते थे।