श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों ने सोने की तस्करी का भंडाफोड़ किया है। सोमवार को शरजाह से लौटे एक यात्री से 45 लाख 22 हजार रुपये कीमत का अवैध सोना पकड़ा गया है। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई1428 जरिए आए इस यात्री ने कैप्सूल में छुपा कर सोना तस्करी का प्रयास किया था। कस्टम कमिश्नरेट ने इस यात्री के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

कस्टम प्रवक्ता के मुताबिक इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट संख्या 6 ई1428 ने शरजाह से उड़ान भरने के बाद अमृतसर के एसजीआरडी एयरपोर्ट पर लैंड किया। इस फ्लाइट से आए यात्रियों के सामान की चैकिंग के दौरान एक यात्री की व्यक्तिगत जांच के दौरान उसके कब्जे से तीन कैप्सूल बरामद हुए।

यह यात्री उक्त कैप्सूल को अपनी गुद्धा में छुपा कर शरजाह से भारत लाया था। जांच के दौरान आरोपी यात्री की रेक्टम से निकाले गए तीनों कैप्सूल का कुल वजन एक हजार 54 ग्राम पाया गया था। आरोपित की पहचान लुधियाना के शिवानी नगर निवासी मनीष कुमार के रूप में बताई गई है।

कैप्सूल खोलने पर उनके अंदर से 750 ग्राम सोना मिला। जिसकी मार्कीट कीमत 45 लाख 22 हजार रुपये आंकी गई। कस्टम अधिकारियों ने यात्री से मिले इस अवैध सोने को जब्त कर लिया और उसके खिलाफ कस्टम एक्ट 1962 की धारा 110 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी।