मेरठ। बहुजन समाज पार्टी के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी व उसके बेटे को मेरठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अवैध मीट प्लांट का संचालन करने में  करीब 9 महीने से याकूब कुरैशी और उसकी फैमिली फरार थी। अब 50000 का इनामी याकूब व उसका बेटा इमरान दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।
  31 मार्च 2021 को पुलिस ने याकूब कुरैशी की फैक्ट्री अल्पाइन मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारकर एक बड़े रैकेट का खुलासा किया था। अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध तरीके से मीट प्लांट संचालन किया जा रहा था। खराब मीट पैक करके विदेश भेजा जा रहा था। पुलिस ने करोड़ों का मीट फैक्ट्री में से बरामद किया था। जिसके बाद से याकूब कुरैशी और उसके परिवार समेत 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। 
  पुलिस ने इस परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया और करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली। जिसके बाद याकूब कुरैशी पर पहले 25000 और अब 50000 का इनाम घोषित किया गया था। पिछले 9 महीने से याकूब और उसका बेटा इमरान कुरेशी फरार था। पुलिस ने अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत याकूब कुरैशी और उसके परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली है। जिसके बाद अब दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से उसकी गिरफ्तारी की गई है। फिलहाल पुलिस उसे कस्टडी में रखकर पूछताछ कर रही है।