प्रयागराज। इसे भी बेवफाई के लिए एसडीएम ज्योति मौर्या जैसा ही मामला कह सकते हैं। सहसों बाजार में फिजियोथेरेपी सेंटर चलाने वाले केशव प्रसाद पटेल शनिवार दोपहर डीसीपी गंगानगर से मिले और दुखड़ा रोया कि उनकी पत्नी प्रियंका पटेल सारे गहने-पैसे लेकर किसी अन्य पुरुष के साथ चली गई है। वह बेटे के साथ भटक रहे हैं। डीसीपी के निर्देश पर पुलिस ने तलाश शुरू की तो शाम को प्रियंका ने थाने आकर कहा कि वह पति से कोई रिश्ता नहीं रखेगी। मुझे तलाक चाहिए। मूल रूप से जौनपुर में मछली शहर निवासी केसर प्रसाद पटेल ने पुलिस को बताया कि उतरांव इलाके की प्रियंका पटेल से उनका 2017 में विवाह हुआ था।

केशव का दावा है कि उन्होंने प्रियंका को बीएससी की पढ़ाई कराई। फिर शहर के एक संस्थान से नर्सिंग का कोर्स कराया। इस बीच प्रियंका ने बेटे को जन्म दिया जो अब पांच साल का है। 21 जून को दोपहर में प्रियंका घर से निकली तो फिर लौटी नहीं। वह पैसे-गहने और कपड़े भी ले गई थी। बेटा हर्ष घर में मां के लिए रोता रहा पर वह आई नहीं। तीन दिन तक तलाश में भटकने के बाद केशव ने सराय इनायत थाने जाकर पत्नी प्रियंका के गायब होने की सूचना दर्ज कराई।

मायके वाले भी थाने पहुंचे और कहां उन्हें भी नहीं पता वह कहां चली गई है। केशव का आरोप है कि कुछ दिन बाद प्रियंका ने फोन किया और कहा कि तुम मुझे खोजना बंद कर दो वरना ठीक नहीं होगा। इस पर पति केशव का आरोप है कि वह अपने पुरुष मित्र के पास चली गई है।

शनिवार दोपहर केशव ने डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती को रोते हुए बताया कि वह शादी के बाद प्रियंका को बीएससी की पढ़ाई पूरी कराकर नर्सिंग का कोर्स पूरा कराने में तन-मन-धन से लगे रहे। अब जब नौकरी लगने का समय आया तो वह उन्हें बेटे समेत छोड़कर चली गई। उल्टा धमकी दे रही है।

थाने आकर बोली-नहीं रहना है साथ

केशव की डीसीपी से शिकायत के बाद सक्रिय पुलिस ने संपर्क किया तो दोपहर बाद प्रियंका सरायइनायत थाने पहुंची। थानाध्यक्ष अरविंद राय ने बताया कि प्रियंका ने थाने आकर कहा है कि वह अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई है। अब उसे पति केशव से रिश्ता नहीं रखना है।

प्रियंका ने जागरण से फोन पर कहा कि पढ़ाई और नर्सिंग का कोर्स तो कराया लेकिन प्रताड़ित भी बहुत किया। इसलिए अब वह केशव के साथ नहीं रहेगी। वह अभी सिविल लाइंस में किराए के कमरे में रहकर नौकरी खोज रही हैं। दूसरी शादी के बारे में पूछने पर कोई जवाब नहीं दिया। बेटा कहां रहेगा? इस सवाल पर प्रियंका ने कहा कि यह अब अदालत में तय होगा।