मुम्बई । स्पिनर पूनम यादव ने कहा है कि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) से न केवल युवा प्रतिभाओं को एक मंच मिलेगा बल्कि इससे अनुभवी खिलाड़ियों को भी टीम में वापसी का अवसर मिलेगा। पूनम भी इस लीग में बेहतर प्रदर्शन कर राष्ट्रीया टीम में अपनी वापसी का प्रयास करेंगी। इस स्पिनर के अनुसार डब्ल्यूपीएल भारतीय महिला क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाएगा। पूनम ने अंतिम बार पिछले साल मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम की ओर से खेला था। उन्हें प्रीमियर लीग के के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 30 लाख रुपए में खरीदा हैं। 
पूनम ने कहा, अनुभवी खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए डब्ल्यूपीएल के प्रदर्शन को जरिया बना सकते हैं। इसके साथ ही इसमें युवाओं को टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा दिखाने का भी अवसर मिलेगा। हम इस लीग में विदेशी खिलाड़ियों से भी सीख सकते हैं और वे भी हमसे सीखेंगे। डब्ल्यूपीएल भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।
वहीं दिल्ली कैपिटल्स की 18 सदस्यीय टीम में मेग लैनिंग जैसी खिलाड़ी भी हैं। इसके अलावा इस टीम के पास दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज ऑलराउंडर मरिजाने कप्प के साथ-साथ शैफाली वर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स की स्टार भारतीय बल्लेबाजी जोड़ी भी है।
जम्मू-कश्मीर की एक क्रिकेटर जसिया अख्तर ने लैनिंग और कैप के साथ खेलने की संभावना पर उत्साह व्यक्त किया। वहीं ऑलराउंडर अरुंधति रेड्डी, जो आखिरी बार जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टी20 में भारत के लिए खेली थीं, वह भी अंतरराष्ट्रीय सितारों के साथ खेलने के अवसर का इंतजार कर रही हैं।