भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशि‍कांत दुबे ने ऐसा दावा किया है कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन आने वाले समय में सीएम के पद पर आसीन हो सकती हैं। यह अनुमान इसलिए लगाया जा रहा है क्‍योंकि आज सीएम सोरेन ने झामुमो, कांग्रेस व सहयोगी विधायकों को रांची सामान व बैग के साथ बुलाया है। मिली जानकारी के मुताबिक, कल्‍पना सोरेन जी को मुख्‍यमंत्री बनाने का प्रस्‍ताव है। 

एक्‍स पर अपने एक पोस्‍ट में भाजपा सांसद ने सवालिया लहजे में पूछा है कि जो आदमी खुद फरार है वह राज्‍य के लोगों की रक्षा कैसे करेगा। 

निशिकांत दुबे के पोस्‍ट के मुताबिक, सीएम सोरेन ने सूचना दी है कि वह ईडी के पूछताछ के डर से आज सड़क मार्ग से रांची पहुंचकर अपने अवतरित होने की घोषणा करेंगे।

रांची के जमीन घोटाला मामले में पूछताछ को लेकर कल दिल्‍ली स्थित मुख्‍यमंत्री के आवास पर ईडी के अधिका‍री लगभग 13 घंटे तक डटे रहे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। इस बीच, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सीएम सोरेन कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। उन्‍होने यह भी कहा, 'मुख्‍यमंत्री निजी काम से दिल्ली गए हैं और वापस भी आएंगे। उन्हें 31 जनवरी को बुलाया गया है। हम 31 जनवरी के लिए तैयार हैं।'

सुप्रियो भट्टाचार्या ने आगे कहा, मुख्‍यमंत्री से पूछताछ 31 जनवरी को दोपहर एक बजे कांके रोड स्थित सीएम आवास होगी। हमने पहले ही सबकुछ बता दिया है तो फिर सारा भ्रम कौन पैदा कर रहा है? भट्टाचार्य ने कहा, 'जिस तरह से राजनीतिक परिस्थिति को प्रस्तुत किया जा रहा है वह लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है।'

इससे पहले, ईडी ने झारखंड के सीएम को पत्र लिखकर कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी के बीच समय देने के लिए कहा कि अन्यथा एजेंसी खुद उनसे पूछताछ के लिए जाएगी।