प्रयागराज। बरेली में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या की ओर से दर्ज कराए गए दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस आरोपितों का बयान दर्ज करेगी। सबसे पहले ज्योति के पति आलोक मौर्या का बयान दर्ज करेगी। इसके बाद बाकी लोगों से पूछताछ की जाएगी। धूमनगंज पुलिस इस मुकदमे में आरोपितों से जुड़े साक्ष्यों का भी संकलन कर रही है।

देवप्रयागम झलवा निवासी ज्योति मौर्या ने मई में धूमनगंज थाने में अपने पति आलोक, उसके भाई अशोक, विनोद व अशोक की पत्नी प्रियंका के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया था। ज्योति का आरोप है कि उनकी शादी 19 नवंबर 2010 में हुई थी। विवाह के बाद धीरे-धीरे ससुराल वालों के व्यवहार से मतभेद होने लगा। इसके बाद ससुरालीजन उन्हें प्रताड़ित करने लगे।

तलाक का मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव

आलोक ने उनके व्हाट्सएप का क्लोन लिंक किया था, जिसकी शिकायत करने पर उपद्रव करते हुए बदनाम करने की धमकी देने लगे थे। यह भी धमकाते कि तलाक का मुकदमा वापस नहीं लिया तो उनकी और बच्चों की जिंदगी खराब कर दी जाएगी। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस विवेचना कर रही थी, इसी बीच प्रतापगढ़ में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आलोक ने पत्नी के ऊपर गंभीर आरोप लगाकर खलबली मचा दी। इंस्पेक्टर धूमनगंज राजेश मौर्या का कहना है कि मामले में आलोक समेत अन्य का बयान लिया जाएगा।

आल्हा गाकर ज्योति मौर्य पर निशाना

प्रयागराज वर्ष 2015 बैच की पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य अब आल्हा का भी विषय बन गई हैं। लोक गायिका संजो बघेल ने आल्हा गाकर उन पर निशाना साधा है। इधर एक विवाहित महिला सिपाही भी चर्चा में आ गई हैं। पखवारे भर से इंटरनेट मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो प्रसारित हैं जिनमें कतिपय विवाहिताएं घर ले जाई जातीं दिखाई जा रही हैं। यह विवाहिताएं कहती हैं कि उसके पति ने कहा है कि ‘अब पढ़ाई बंद कर दो-मुझे ज्योति मौर्य नहीं चाहिए।’

यूट्यूब पर ट्रेंड कर रही हैं ज्योति मौर्या

यू-ट्यूब पर भी ज्योति मौर्य शब्द सर्च करते ही कई वीडियो-आडियो मिल जाते हैं। अब बुंदेलखंड की लोक गायिका संजो बघेल की आवाज में ज्योति पर बना आल्हा भी यू-ट्यूब पर अपलोड किए जाते ही तेजी से प्रसारित हो रहा है। इस प्रतिनिधि ने मप्र के जबलपुर में आधारताल निवासी संजो बघेल से बात करनी चाही तो उनके भाई राजेंद्र राजपूत ने मोबाइल उठाया। बताया कि इस गाने को बनाने का उद्देश्य मात्र इतना ही है कि कोई और ज्योति मौर्य नहीं बने।

अब सिपाही पत्नी भी चर्चा में

इधर मेजा के जरार निवासी रविंद की गाजीपुर में तैनात सिपाही पत्नी सुषमा का व्यवहार भी अब चर्चा में है। शादी 2016 में हुई थी तब सुषमा 11 वीं पास थी। रविंद्र का कहना है कि उसने बीए तक पढ़ाया। पत्नी सिपाही बनी तो व्यवहार बदल गया। अब ससुराल आने से इनकार कर रही है।