सात साल पहले रांची के कोकर में स्थित रिवर्सा अपार्टमेंट में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत मामले में पुलिस ने घटना के बाद से फरार बहू मधुमिता सरकार को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है।

एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

अक्टूबर 2016 में कोकर स्थित रिवर्सा अपार्टमेंट में सेना से रिटायर्ड अधिकारी सुकांतो सरकार ने अपनी पत्नी अंजना सरकार, बेटे सुमित सरकार, सुमित की बेटी समिता, पार्थिव सरकार की पत्नी मोमिता सरकार, मोमिता की बेटी को जहरीला इंजेक्शन देकर मार डाला था। सभी की हत्या के बाद सुकांतो सरकार ने खुद पर चाकू से वार किया था। पुलिस को घटना की जानकारी होने के बाद सुकांतो को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ माह के बाद सुकांतो की भी मौत हो गई थी।

सुमित की पत्‍नी की हरकतों से पूरा परिवार था परेशान

घटना के समय सुंकातो सरकार का बेटा पार्थिव सरकार परिवार के साथ नहीं था। इस वजह से वह बच गया था। सुकांतो ने पुलिस को बयान दिया था कि सुमित की पत्नी पूरे परिवार को परेशान करती थी। इस प्रताड़ना को पूरा परिवार सहन नहीं कर पाया। इस वजह से सुकांतो ने पूरे परिवार को मार डाला और खुद पर जानलेवा हमला किया। बाद में उसकी भी मौत हो गई।

पुलिस जांच में खुलासा, आरोपित बहू लगा रही थी गलत आरोप

सदर थाना की पुलिस को जांच में पता चला कि सुकांतो सरकार की बहू मधुमिता सरकार अपने पति सुमित सरकार और ससुर सुकांतो सरकार पर आरोप लगाती थी कि दोनों का मोमिता सरकार के साथ अवैध संबंध है। मोमिता सरकार की बेटी के साथ भी सुकांतो सरकार गलत हरकत करता है। अवैध संबंध की बात बोलकर मधुमिता सरकार बार-बार धमकी देती थी कि पूरे परिवार को वह केस में फंसाकर जेल भेज देगी। समाज में भी मधुमिता सभी लोगों को खुलेआम बदनाम करती थी। इस प्रताड़ना को पूरा परिवार सहन नहीं कर पा रहा था। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया। जांच में अवैध संबंध का आरोप गलत निकला। इसके बाद पुलिस ने मधुमिता के खिलाफ वारंट निकाला और उसे गिरफ्तार किया।

घटना के बाद से फरार थी मधुमिता

रांची सदर थाना प्रभारी ने बताया कि मधुमिता की गिरफ्तारी कोलकाता स्थित रवींद्रनाथ लेन में ज्यूपिटर अपार्टमेंट से की गई। महिला को पकड़ने के बाद उसे कोलकाता कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर रांची लाकर रांची सिविल कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से महिला फरार चल रही थी। पुलिस के पास आरोपित महिला का पता नोएडा का था, लेकिन पुलिस जब नोएडा जाती थी तो महिला वहां नहीं मिलती थी। बाद में सूचना मिली कि वह कोलकाता में रह रही है, लेकिन बार-बार उसका लोकेशन बदल रहा था। इसके बाद कोलकाता पुलिस की मदद से से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।