उत्तर प्रदेश के मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर पत्थरबाज लुटेरे लंबे समय से पुलिस के सिरदर्द बने हुए थे। मंगलवार की तड़के पुलिस ने लुटेरे गिरोह की घेराबंदी कर ली। पुलिस को देखकर लुटेरे भागते हुए फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान तीन बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों और इनके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया। 

घटना मांट थाना क्षेत्र की है। मंगलवार की तड़के पत्थरबाज लुटेरों की धरपकड़ के लिए मांट, सुरीर, यमुनापार थाना पुलिस के साथ एसओजी टीम सक्रिय थी। इसी बीच माइल स्टोन 101 के पास लुटेरों के एक गिरोह को पुलिस ने देखा। पुलिस ने उनकी घेराबंदी की। इस पर लुटेरे फायरिंग करते हुए भागने लगे। टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। 

पुलिस की गोली लगने से तीन लुटेरे घायल हो गए। पुलिस ने इन घायल लुटेरों और इनके चार साथियों सहित कुल सात को गिरफ्तार कर लिया। घायलों को मांट सीएचसी में भर्ती कराया गया है। दरअसल लंबे समय से लुटेरे यमुना एक्सप्रेसवे पर गाड़ियों में पत्थरबाजी करके लूट की वारदात को अंजाम दे रहे थे। इस पर एसएसपी ने घटनाओं को रोकने और लुटेरों को पकड़ने के लिए एसओजी सहित जिले के सभी थानों की पुलिस टीम को लगाया था। 

थाना प्रभारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान लुटेरे राहुल निवासी सामोली, थाना सुरीर, मथुरा और बोसू निवासी मिड़ाकुर, थाना मलपुरा, आगरा तथा जल सिंह निवासी सकराया, थाना जैत, मथुरा घायल हुए हैं। इनके अलावा लुच्चा बाज उर्फ फिरोज निवासी समोली, थाना सुरीर, मथुरा और पुच्ची उर्फ सुलेमान निवासी मिड़ाकुर, थाना मलपुरा, आगरा व अशफाक निवासी डेरा राया, थाना राया, मथुरा, तथा अजय निवासी डेरा, कस्बा राया, थाना राया को गिरफ्तार किया गया है। 

इनके कब्जे से चार तमंचा, चार जिंदा कारतूस, चार खोखा कारतूस, तीन नाजायज चाकू बरामद बरामद हुए हैं। साथ ही दो सोने की अंगूठी, एक लैपटॉप, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और 15 हजार रुपये की नगदी भी बरामद हुई है।