मंडला ।   जिले के निवास विधान सभा क्षेत्र के मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में 147 करोड़ रुपये की लागत से आईओसीएल का बॉटलिंग प्लांट की स्थापना की गई है। यह प्लांट बन कर पूरी तरह तैयार है। मनेरी स्थित प्लांट का लोकार्पण 05 अक्टूबर को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जबलपुर से किया जायेगा। लोकार्पण के अवसर पर मंडला सांसद केंद्रीय इस्पात ग्रामीण विकास राज मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते उपस्थित रहेंगे।

15 लाख उपभोक्ताओं तक वितरण

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कसार ने बताया कि बॉटलिंग प्लांट की क्षमता 60 हज़ार मेट्रिक टन गैस की बॉटलिंग प्रति वर्ष है। इस प्लांट से 17 ज़िले में लगभग 94 एलपीजी वितरकों के माध्यम से 15 लाख उपभोक्ताओं तक पहुंचाया जाएगा। गैस उपभोक्ताओं को इससे काफी फ़ायदा होगा।

500 से ज़्यादा लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार का अवसर

बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में प्लांट लगाने से निवास विधान सभा क्षेत्र के लगभग 500 से ज़्यादा लोगो को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार का अवसर मिलने की संभावना है। मनेरी क्षेत्र में इस परियोजना के स्थापित होने से क्षेत्र के विकास के साथ-साथ स्थानीय नागरिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार का अवसर मिलने मिलेगा । गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिले के रामनगर में आयोजित कार्यक्रम में इस परियोजना की आधार शिला रखी थी ।