प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 महीने बाद गुरुवार को एक बार फिर से बाबा बैद्यनाथ धाम देवघर आ रहे हैं। झारखंड के रास्ते बिहार पहुंच रहे प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जमुई में पहली चुनावी जनसभा करेंगे। इस क्रम में वह देवभूमि पर दस मिनट रूकेंगे।

बाबा बैद्यनाथ को नमन कर निकल जाएंगे जमुई

एयरपोर्ट से ही बाबा बैद्यनाथ को नमन करने के बाद वे जनसभा को संबोधित करने निकल जाएंगे। मोदी यहां एक हेलीकाप्टर से उतरेंगे और दूसरे से जमुई की चुनावी सभा के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

वापस भी आएंगे तो दस मिनट के अंतराल पर हेलीकाप्टर बदल कर दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। पीएम इस दौरान एयरपोर्ट के अंदर ही रहेंगे, यहां किसी आम-खास से उनकी कोई मुलाकात नहीं होगी।

2022 में बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने यहां आए थे पीएम

इधर, प्रधानमंत्री के आगमन की खबर से जनमानस में हलचल बढ़ी हुई है। चौक-चौराहों पर मोदी-मोदी होने लगा है। देवभूमि में उनका उतरना मतदाताओं के बीच चुनावी चर्चा को बल दे रहा है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जुलाई, 2022 को बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने यहां आए थे। तब देवघर एयरपोर्ट के साथ एम्स में 250 बेड के आइपीडी का शुभारंभ किया था।

'मोदी के दिल में बसते हैं बिहार-झारखंड के लोग'

ऐसा माना जा रहा है कि बिहार-झारखंड की 54 संसदीय सीटों के चुनाव प्रचार का आरंभ और समापन का साक्षी देवघर बन रहा है। बिहार लोकसभा चुनाव के सहायक प्रभारी सह राज्य सभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिल में बिहार-झारखंड के लोग बसते हैं। मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते देशवासी देखना चाहते हैं। इधर जमुई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को लोजपा प्रत्याशी अरुण भारती के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।