हरदा ।    हरदा में पीएम मोदी ने कहा कि मैं बैतूल की पवित्र धरती से मां नर्मदा और मां ताप्ती को प्रणाम करता हूं। देश में इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर एक अलग ही उत्साह है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा हरदा तो देश और एमपी की हृदयस्थली है और हृदय से मिला आशीर्वाद कभी खाली नहीं जाता। ये क्षेत्र भी पूरे देश में सुर से सुर मिला रहा है। देश के हर कोने में एक ही सुर है और एमपी में भी एक सुर है वो ये कि फिर एक बार मोदी सरकार। 

मैं आपसे कुछ मांगने आया हूं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों पहले मोदी जब आता था तो कुछ ना कुछ लेकर आता था। इनता ही नहीं कुछ ना कुछ देने भी आता था, कभी ये योजना, कभी वो योजना, जबकि आज मैं देने के लिए नहीं आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं आपसे कुछ मांगने के लिए आया हूं। सर झुकाकर मांगने के लिए आया हूं, मेरे लिए नहीं बल्कि आपके बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए मांगने आया हूं। मैं आपसे विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए कुछ मांगने के लिए आया हूं और मैं आपसे मांगता हूं आपका आशीर्वाद, आपका ये आशीर्वाद मेरी बहुत बड़ी पूंजी है। मैं आपसे यही मांगने आया हूं कि कमल के बटन को दबाकर एक बार फिर मोदी को सत्ता में लाइये।  

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज सागर की धरती पर जनसमर्थन का सागर उमड़ा है। पिछली बार आपने यहां से भाजपा को रिकार्ड तोड़ जीत दर्ज करवाई थी। सागर ने फिर मन बना लिया है, फिर एक बार मोदी सरकार साथियों…देश के विकास के लिए एक मजबूत सरकार कितनी जरूरी होती है, ये मध्य प्रदेश और सागर के लोग बहुत अच्छे से जानते है।

एमपी में विकास तब हुआ जब भाजपा आई

पीएम मोदी ने कहा कि विकास तब होता है जब सही नीतियां हो, सही विजन हो, इसलिए देश हो या मध्य प्रदेश विकास तभी आया जब कांग्रेस गई और भाजपा आई। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय में एमपी की पहचान बीमारू राज्य की थी। आज वही मध्य प्रदेश भाजपा की सरकार में विकास की नई इबारत लिख रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में केन बेतवा लिंक योजना का एतिहासिक काम शुरू हो गया है। एमपी में अच्छे हाइवे का नेटवर्क बनाया जा रहा है। नर्मदा प्रगति पथ और विंध्य प्रगति पथ और मध्य भारत प्रगति पथ हो बुंदेलखंड प्रगित पथ अब नए मध्य प्रदेश की पहचान बन रहा है।  

2.35 बजे सागर पहुंचें पीएम मोदी

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जबलपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 2.35 बजे सागर के समीप बड़तूमा हेलीपेड आएं। पीएम दोपहर 2.45 बजे से 3.25 बजे तक बड़तूमा में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 3.40 बजे बड़तूमा हेलीपेड से हेलीकॉप्टर के जरिए हरदा जिले के अबागांव खुर्द के लिए रवाना होंगे। 

पीएम मोदी से मुलाकात के लिए दिया था ज्ञापन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल दौरे से पहले एनएसयूआई नेता रवि परमार को डिटेन कर लिया गया है। पुलिस की टीम रवि को पहले हबीबगंज थाने लेकर पहुंची, अब उन्हें किसी अन्य जगह ले जाया जा रहा है। रवि को पुलिस ने एमपी नगर से हिरासत में लिया है। बता दें कि एनएसयूआई नेता रवि परमार ने बीते मंगलवार को पुलिस कमिश्नर को एक ज्ञापन दिया था। जिसमें उन्होंने मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालय में हुए भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी देने के लिए पीएम से मुलाकात का समय मांगा था।  

पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने वाले लोगों के लिए एडवायजरी 

भोपाल पुलिस कमिश्नरेट की ओर से पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होने वाले  व्यक्तियों के लिए एडवायजरी जारी की गई है। इसमें कहा है कि रोड शो में आने वाले लोग कार्यक्रम शुरू होने से 2 घंटे पहले शाम 5 बजे तक अपने निर्धारित सेक्टर में स्थान ग्रहण कर लें। रोड शो वाले क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में ड्रोन कैमरा इत्यादि उड़ाना प्रतिबंधित हैं। रोड शो में अपने साथ पानी की बोतल और पॉउच समेत इत्यादि साथ न लायें। बैग और थैला जैसी वस्तु अपने साथ न लायें। रोड शो में मोबाईल भी साथ में न लाएं तो बेहतर रहेगा। माचिस, लाइटर इत्यादि ज्वलनशील वस्तु लाना प्रतिबंधित है। पार्टी के झंडे के साथ डंडा और रॉड इत्यादि लाना प्रतिबंधित है। छोटे बच्चों को भी अपने साथ नहीं लाएं। निर्धारित मार्गों से आकर पूर्व से तय किए गए स्थानों पर ही वाहनों की पार्किंग की जाए। मीडियाकर्मी अपना पहचान पत्र और संस्थान का परिचय पत्र अवश्य रखें। साथ ही निर्धारित मंच पर ही पहुंचे। अपने साथ आपत्तिजनक सामग्री, मसाले अन्य पदार्थ नही लायें। जिन व्यक्तियों को आवश्यक कार्य से शहर के किसी स्थान, अस्पताल या अन्य संस्थान जाना हो तो पूर्व निर्धारित डायवर्ट किए गए मार्गों का ही उपयोंग करें। आवश्यक्ता पड़ने पर यातायात पुलिस की भी मदद ले सकते हैं। 

भोपाल में पीएम मोदी का सवा किमी लंबा रोड शो

बैतूल-हरदा में सभा को संबोधित करने के बाद पीएम करीब सात बजे राजधानी भोपाल पहुंचे। इसके बाद कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से नानके पेट्रोल पंप पर लाल बहादुर शास्त्री प्रतिमा तक सवा किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।