मुंबई । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से एक साथ दो-दो वंदेभारत ट्रेनों को झंडी दिखाई। पहली ट्रेन सोलापुर और दूसरी साईं नगर शिर्डी के लिए रवाना हुई। शुक्रवार का यह आयोजन पहले के आयोजनों से इसकारण अलग रहा क्‍योंकि अभी तक एक-एक वंदेभारत ट्रेनों का उद्घाटन किया जाता था, लेकिन पहली बार दो वंदेभारत ट्रेनों को एक ही स्‍टेशन लगभग साथ रवाना किया गया। इस मौके पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्‍यमंत्री देवेन्‍द्र फडणवीस सहित काफी संख्‍या में राजनीतिज्ञ और रेलवे के अधिकारी उपस्थिति रहे। 
प्रधानमंत्री ने मुंबई से सोलापुर जाने वाली पहली ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके कुछ समय बाद साई नगरी शिर्डी जाने वाली दूसरी ट्रेन को रवाना किया। 
मुंबई से इन दोनों वंदेभारत ट्रेनों को मिलाकर वंदेभारत ट्रेनों की संख्‍या चार हो गई है। साईं नगर शिर्डी और सोलापुर दोनों स्‍थान धार्मिक दृष्टि से खास हैं। इसकारण यहां रोजाना ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों की संख्‍या खूब होती है। इन्‍हीं यात्रियों को ध्‍यान में रखकर दोनों ट्रेन चलाई गई हैं। पहली ट्रेन पंढरपुर भगवान विट्ठल भगवान की नगरी को रवाना की गई। दूसरी ट्रेन साईं नगरी शिर्डी को रवाना हुई।