लोहरदगा जिला अंतर्गत कैरो थाना क्षेत्र के एड़ादोन नहर में पीएलएफआई के उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया। नहर निर्माण कार्य में लगे करोड़ों रुपये की मशीन को आग के हवाले कर दिया गया। नहर निर्माण कार्य में लगे दो पोकलेन व एक ट्रैक्टर को उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया है।

घटना बुधवार की मध्य रात्रि की है। लगभग छह की संख्या में हथियार से लैस उग्रवादी पीएलएफआई के एरिया कमांडर कृष्णा यादव के साथ एड़ादोन नहर में पहुंचे। जहां काम कर रहे मजदूरों को पानी छिड़क कर जगाया, जिसके बाद मजदूरों को हथियार का भय दिखाते हुए कहा गया कि आग को नहीं बुझाना है। नहीं तो गोली मार दी जाएगी। घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादियों का दस्ता वहां से चला गया, जिसके बाद मजदूरों द्वारा घटना की सूचना कैरो थाना पुलिस को दी गई।

रात में ही कैरो थाना पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर मजदूरों के सहयोग से आग को बुझाया। तीनों नहर का पक्कीकरण कार्य लॉर्ड्स इंफ्रा कान प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 38 करोड़ रुपये की लागत से कराया जा रहा है। पुलिस सभी बिंदुओं पर पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

घटना स्थल में डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, इंसेक्टर मंटू कुमार, थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव, एसआई सुजीत कुमार सहित सशस्त्र बल पहुंचे थे।

मामले को लेकर लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमां का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि पीएलएफआई के कृष्ण यादव के दस्ता ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस इस मामले में प्राथमिक की दर्ज कर रही है। साथ ही उग्रवादियों की धरपकड़ को लेकर अभियान तेज कर दिया गया है।