राजस्थान में उदयपुर शहर के नजदीक जोगी का तालाब स्थित सरकारी स्कूल में बुधवार को जन्माष्टमी उत्सव मनाने के दौरान लोहे का पोल पिलर सहित गिरने से दो छात्राओं की मौत हो गई। हादसे में घायल तीन छात्राओं को नजदीकी गीतांजली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार हादसा उदयपुर के गिर्वा पंचायत समिति क्षेत्र के जोगी का तालाब स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुआ है।

स्कूल में बुधवार सुबह जन्माष्टमी पर्व मनाया जा रहा था। इसके लिए स्कूल के पोर्च में छात्र-छात्राएं एकत्रित हुए थे। लगभग सवा बारह बजे स्कूल की छत पर ध्वजारोहण के लिए लगा लोहे का पोल ईंट-सीमेंट के पिलर सहित उखड़ कर नीचे बैठी पांच छात्राओं पर आ गिरा। इस हादसे से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। हादसे में पांच छात्राएं घायल हो गईं, जिन्हें नजदीकी गीतांजली मेडिकल कालेज के अस्पताल में ले जाया गया। वहां डाक्टरों ने नारायणी और राधा को मृत घोषित कर दिया गया।

वंदना, बसंती और केसर का इलाज चल रहा है। नारायणी सातवीं और राधा आठवीं कक्षा में पढ़ती थी। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के परिजन भी मौजूद थे। मटकी फोड़ प्रतियोगिता को पिलर पर बांधी थी रस्सीबताया गया कि मटकी फोड़ प्रतियोगिता के चलते ध्वज लगाने वाले पिलर से रस्सी बांधी गई थी। उस पर मटकी भी बांध रखी थी। पिलर इतना कमजोर था कि इसका वजन नहीं झेल पाया और उखड़कर छात्राओं पर आ गिरा। सूचना मिलने पर कलेक्टर अर¨वद पोसवाल, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सह मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि और शिक्षा विभाग के अधिकारी अस्पताल पहुंचे।