हिट एंड रन कानून में संशोधन के विरोध में ट्रक चालकों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी है। इसके चलते पेट्रोल-डीजल का संकट बढ़ गया है। पेट्रोल पंप ड्राई होने की आशंका के चलते बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने पहुंच गए।

गोरखपुर शहर के टाउनहाल स्थित पेट्रोल पंप पर लोगों की कतार लगी रही। वहीं, कुनराघाट, यूनिवर्सिटी पेट्रोल पंप, नौसड़ सहित कई पेट्रोल पंपों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। भीड़ बढ़ने के चलते पंप संचालकों की परेशानी बढ़ गई है।

चालकों की हड़ताल से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में यात्री ऑटो का सहारा ले रहे हैं उन्हें हड़ताली रोक रहे हैं। सवारी उतारकर मारपीट करने पर उतारू हो रहे हैं।

देशभर में चल रहे इस आंदोलन का असर गोरखपुर में और बड़ा होता दिख रहा है। आलम यह है कि भोर से ही बस और ऑटो ड्राइवर जहां-तहां अपनी गाड़ी खड़ी कर चले गए। इससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। दरअसल, नए कानून के तहत हिट एंड रन केस में अब 10 लाख रुपये का जुर्माना और सात साल सजा तय कर दी गई है।

इसे लेकर देशभर में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने विरोध की अगुवाई की है। सभी शहरों में चक्का जाम कर दिया गया है।