नई दिल्ली ।  अदाणी मामले पर कांग्रेस से अलग रुख जाहिर कर चुके राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अगले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकजुटता को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात कर सकते हैं। इस मुलाकात के दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं।
सूत्रों ने बताया कि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण यह मुलाकात उस समय होने की संभावना है जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सबको एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। यह मुलाकात इस संदर्भ में भी महत्वपूर्ण हो सकती है कि हाल ही में शरद पवार ने अदाणी मामले पर कांग्रेस से अलग रुख जाहिर किया था।
जनता दल (यूनाइटेड) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। इन बैठकों में यह तय किया गया कि अधिक से अधिक विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के साथ साथ देश के लिए ‘विपक्ष का दृष्टिकोण सामने रखा जाएगा। CM नीतीश ने बृहस्पतिवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी।