रिम्स में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त होगी। इसके लिए बाहरी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगाई जाएगी। इसे लेकर प्रबंधन अब उन गाड़ियों को निश्शुल्क पार्किंग की सुविधा देगा, जिसके पास कार या बाइक पास होगा। बिना पास वाले वाहनों को निजी पार्किंग स्थल में लगाना होगा।

प्रबंधन का कहना है कि लगातार प्रशासनिक भवन से लेकर एकेडमिक बिल्डिंग और होस्टलों के आसपास गाड़ियों का जमावड़ा रहता है। बाहरी लोग बेवजह गाड़ी पार्क करते रहते हैं। नई व्यवस्था के बाद जिन गाड़ियों में पास नहीं लगा होगा, उन्हें निषेध क्षेत्रों में प्रवेश नहीं मिलेगा या प्रवेश के लिए विशेष अनुमति लेनी होगी।

रिम्स के डाक्टरों व कर्मियों को पास निर्गत करने के लिए एजेंसी को आर्डर दे दिया गया है। इसमें 500 कार और 500 दो पहिया वाहन के लिए पास देने को कहा गया है।

गाड़ियां मल्टी स्टोरेज पार्किंग में होंगी खड़ी

पार्किंग पास निर्गत हो जाने के बाद गाड़ियों को मल्टी स्टोरज पार्किंग में लगवाया जाएगा। किसी भी डाक्टर या कर्मियों की गाड़ी अब रिम्स परिसर में जहां-तहां खड़ी नहीं रहेगी। पार्किंग स्थल से अस्पताल जाने के लिए दो ई-रिक्शा भी भाड़े पर लिए जा रहे हैं। इसकी मदद से डाक्टर अस्पताल जा सकेंगे।

रिम्स की पार्किंग नई एजेंसी को दी जाएगी

रिम्स में पार्किंग स्थल की बंदोबस्ती के लिए टेंडर निकाला गया है। इसके माध्यम से नई एजेंसी को इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी। जिन गाड़ियों में पार्किंग पास नहीं होगा, उन्हें पार्किंग शुल्क देना पड़ सकता है। हालांकि इसे लेकर पूरे नियमों की सूची जारी की जाएगी।