राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में गुरुवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा के बेटे डॉ. दीपेश कटारा और उसके सरकारी शिक्षक मित्र भाटपुर निवासी गौतम कटारा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। दोनों को डूंगरपुर से हिरासत में लिया गया और जयपुर में एसओजी मुख्यालय पर लाकर पूछताछ की जा रही है। कटारा के दामाद डॉ. रवि घोघरा, दीपेश के अन्य मित्र भारतेंदु और विनय ताबियार से भी मामले में पूछताछ की गई है।

आरपीएससी पहुंच सकती है एसओजी की टीम

सूत्र बताते है कि एसओजी की टीम अब अजमेर में RPSC में पहुंचकर वहां सदस्य बाबूलाल कटारा के ऑफिस की तलाशी ले सकती है। जिसके बाद ऑफिस को सील भी किया जा सकता है।

RPSC में कुछ और कर्मचारियों से भी मामले में पूछताछ की जा सकती है। अंदेशा है कि इस पेपर लीक घोटाले और भ्रष्टाचार में बहुत से लोग शामिल हैं। जिनकी कड़ी से कड़ी जोड़ी जाएगी। बाबूलाल कटारा के परिवार के लोग और एसओजी मामले में कोई जानकारी मीडिया में साझा नहीं कर रहे हैं।

डॉ दीपेश ने जयपुर से किया MBBS, लेकिन प्रैक्टिस नहीं

गिरफ्तार हुए बाबुलाल कटारा, उसके भानजे विजय कटारा और ड्राइवर गोपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद एसओजी इनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों से पूछताछ करने में जुटी है। बुधवार रात को डूंगरपुर पहुंचकर एसओजी टीम ने सुभाष नगर में बाबूलाल कटारा के निवास से उनके बेटे डॉ. दीपेश कटारा और दीपेश के दोस्त सरकारी शिक्षक गौतम कटारा निवासी भाटपुर को पकड़ा और अपने साथ जयपुर ले गई। जानकारी के मुताबिक बाबुलाल कटारा के बेटे डॉ. दीपेश ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से 2021-22 में एमबीबीएस की पढ़ाई की है।

लेकिन वह कहीं पर प्रैक्टिस या अस्पताल में सर्विस नहीं कर रहा है। जबकि डॉ दीपेश का दोस्त गौतम कटारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, शीशोद में शिक्षक लगा हुआ है। गौतम की 2 महीने पहले ही शादी हुई है। वह पूर्व में डूंगरपुर के एसबीपी कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा चुका है। साल 2017-18 में उसकी सरकारी शिक्षक की नौकरी लग गई थी।

बाबूलाल कटारा से रिमांड पर लगातार पूछताछ जारी

मुख्य आरोपी बाबूलाल कटारा का उदयपुर के पॉश इलाके में 2 मंजिल का मकान है। डूंगरपुर के मूल निवासी कटारा का उदयपुर में हॉस्पिटल रोड पर भी दो मंजिल का कॉम्प्लेक्स है। बाबुलाल कटारा को आरपीएससी सदस्य पद पर रहते हुए अजमेर में टोडरमल लाइंस स्थित सरकारी आवास मिला हुआ था। एक दिन पहले ही उदयपुर कोर्ट में पेशी के बाद कटारा को 10 दिन के लिए  रिमांड पर भेज दिया गया है। एसओजी रिमांड के दौरान बाबूलाल कटारा से प्रदेशभर में उसकी संपत्तियों का पता करेगी। साथ ही बाबूलाल कटारा के पास टीचर भर्ती का पेपर कहां से और किस तरह पहुंचा। उसने किस-किस को पेपर दिया और कितने में बेचा यह भी मालूम किया जाएगा।

प्रश्न पत्र की फोटोकॉपी, डोंगल, डायरी, 2 मोबाइल, चाबियां बरामद

एसओजी ने पेपर लीक में पकड़े गए आरोपी शेरसिंह से पूछताछ में उसके दोस्त श्रीराम शर्मा के किराए के मकान से भी कई अहम दस्तावेज बरामद किए हैं। अजमेर में सीकर रोड पर एक अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर ए-314 से प्रश्न पत्र की फोटो कॉपियां, दो मोबाइल फोन, एक डोंगल, एक डायरी जब्त किए गए हैं। शेरसिंह से हुई पूछताछ के आधार पर बाबूलाल कटारा के अजमेर  सरकारी आवास से लॉक, 3 चाबियां, कम्प्यूटर सेट एसओजी ने जब्त किए हैं। 

शेरसिंह मीणा की गर्लफ्रेंड अनिता मीणा की ज़मानत अर्जी हुई खारिज

शेरसिंह मीणा की गर्लफ्रेंड अनिता मीणा की ज़मानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी है। वह एसबीआई बैंक में डिप्टी मैनेजर है। सरकारी वकील ने कोर्ट में तर्क दिया कि अनिता ने शेरसिंह की अवैध आय को अलग-अलग जगह इन्वेस्ट किया है। पेपर लीक मामले में भी उसका सहयोग रहा है। इस पर अनिता की जमानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी।