नागपुर। केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने बुधवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में शिरडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन एनडीए गठबंधन की कुछ मजबूरियों के कारण ऐसा नहीं हो सका।

शिरडी सीट पर चुनाव लड़ने की कोशिश की 

महाराष्ट्र के एक प्रमुख दलित नेता अठावले ने नागपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,"रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सत्तारूढ़ एनडीए के साथ रहने और केंद्र में कैबिनेट में जगह देने के लिए कहा है। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि वह लोकसभा जाना चाहते हैं और इसके लिए शिरडी सीट मांगने की कोशिश की है।

कैबिनेट में जगह की मांग की है:  रामदास अठावले

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने अपनी पार्टी के मौजूदा सांसद सदाशिव लोखंडे को शिरडी सीट देने का आश्वासन दिया है।

अठावले ने कहा कि देशभर के आरपीआई (ए) कार्यकर्ताओं ने उनसे एनडीए के साथ रहने और कैबिनेट में जगह की मांग की है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस के साथ चर्चा की है।

रामदास अठावले ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

अठावले ने यह भी कहा कि कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि सरकार संविधान बदल देगी। उन्होंने लोगों से ऐसी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। मंगलवार को भी अठावले ने कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए कहा था कि अगर संविधान में बदलाव की कोई कोशिश हुई तो वह इस्तीफा दे देंगे।