धनबाद। इंटरनेट मीडिया पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन की तस्वीर के बैकग्राउंड में आपत्तिजनक गाना लोड करने को लेकर धनबाद थाने में प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया है। यह मुकदमा राजस्व उपनिरीक्षक धनबाद के देवेंद्र सिंह की लिखित शिकायत पर की गई है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ गाना

देवेंद्र ने आवेदन में बताया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड चौपाल आइडी से इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत व शिबू सोरेन की तस्वीर लगाकर उसमें आपत्तिजनक गाना लोड किया गया है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके संचालक पर कार्रवाई की जाए।

हेमंत सोरेन की आपत्तिजनक फोटो भी हुई थी पोस्‍ट

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पूर्व भी इसी फेसबुक आइडी से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आपत्तिजनक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की गई थी।

इसको लेकर झामुमो नेताओं ने धनबाद जिले के धनबाद, झरिया, सिंदरी आदि थानों में लिखित शिकायत देकर आइडी के संचालक पर कार्रवाई की मांग की थी।

इस मामले में जिला प्रशासन की ओर से धनबाद थाने में आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी की गई थी। अभी इस मामले में जांच शुरू ही हुई थी कि अब उसी आइडी संचालक पर दूसरी प्राथमिकी भी हो गई।