बेंगलुरु । कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने गुरुवार को आधिकारिक रूप से ऐलान किया कि सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री और राज्य शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाया जा रहा हैं। लेकिन पार्टी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच समझौता, जो तीन दिनों की गहन बातचीत और बाहुबल के बाद हुआ में टर्म-शेयरिंग समझौता भी शामिल है। 
शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12:30 बजे बेंगलुरु में होगा। कांग्रेस विधायक दल की बैठक गुरुवार को शाम 7 बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है। वहीं शपथ ग्रहण की तैयारियां अभी से होने लगी है। मेहमानों की लिस्ट भी तैयार की जाने लगी है। इस क्रम में बिहार के सीएम और डिप्टी सीएम भी शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। 
वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को भी इसके लिए आमंत्रण मिला है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कर्नाटक के घोषित सीएम सिद्धारमैया ने एक फोन कॉल में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को 20 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।