सर्दियों में स्किन का ड्राई यानी रूखा होना आम है पर इसे नजरअंदाज करना बड़ी गलती साबित हो सकता है. विंटर में फेस को वॉश करने से लोग बचते हैं और ज्यादा नुकसान तब पहुंचता है जब स्किन पर कुछ न लगाया जाए. विंटर में फेस धोने के बाद इस चीजों को जरूर लगाएं.सर्दियों में त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है. इसका कारण स्किन केयर में की जाने वाली एक बड़ी गलती है. फेस को वॉश करना अच्छा है पर इसके बाद इसमें नमी को बनाए रखने के लिए कुछ चीजों को भी लगाना चाहिए. फेस वॉश के बाद इन चीजों को लगाना न भूलें.

सर्दियों में त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है. इसका कारण स्किन केयर में की जाने वाली एक बड़ी गलती है. फेस को वॉश करना अच्छा है पर इसके बाद इसमें नमी को बनाए रखने के लिए कुछ चीजों को भी लगाना चाहिए. फेस वॉश के बाद इन चीजों को लगाना न भूलें.

जैतून का तेल : सर्दी में चेहरे को धोने के बाद स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें. फेस वॉश के बाद स्किन पर जैतून का तेल यानी ऑलिव ऑयल लगाना न भूलें. ये न सिर्फ मॉइस्चराइजेशन में हेल्प करेगा बल्कि पोषण भी देगा.

फेशियल ऑयल : चेहरे को धोने के बाद उसे मॉइस्चराइज रखना चाहते हैं तो इसमें फेशियल ऑयल की हेल्प लें. मार्केट में कई तरह के फेशियल ऑयल मौजूद हैं बस अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखकर इसे चूज करें.

सनक्रीन आएगी काम : धूप स्किन को जितना नुकसान गर्मियों में पहुंचाती है उतना खतरा सर्दियों में भी बना रहता है. इसलिए हर बार चेहरा धोने के बाद सनस्क्रीन लगाना न भूलें. ये त्वचा को धूप के अलावा गंदगी से भी बचाती है.

बादाम का तेल है बेस्ट : दिमाग को तेज बनाने वाली बादाम से आप स्किन की भी बेहतर देखभाल कर सकती हैं. बादाम की तरह इसके तेल में भी कई गुण होते हैं और इसका सबसे बड़ा बेनेफिट मॉइस्चराजेशन गुण है. इसे रात में सोने से पहले स्किन पर जरूर लगाएं.