ईद के मौके पर बीकानेर में शहर काजी शाहनवाज हुसैन और हाजी फरमान अली ने नमाज अदा करवाई। इस मौके पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भी हर साल की भांति ईदगाह पर पहुंचकर सभी मुस्लिम भाइयों को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।इस दौरान पूर्व यूआईटी चेयरमैन हाजी मकसूद अहमद और जिआउर रहमान ने सभी मुस्लिम भाइयों को गले मिलकर मुबारकबाद दी। इस दौरान शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बताया कि रमजान के मुबारक महीने के बाद ईद का त्योहार सभी मुस्लिम भाइयों के लिए मुकद्दस दिन के रूप में मनाया जाता है। सभी मुस्लिम भाइयों को ईद मुबारकबाद दी है।

बीकानेर शहर में अमन-चैन कायम रहे, शहर की गंगा-जमुनी तहजीब बनी रहे। हम सब की यही दुआ है। सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम भाइयों ने एक साथ ईद की नमाज अदा की। ईद के त्योहार को देखते हुए शहर में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद रही।चित्तौड़गढ़ जिले में गंभीर नदी के पास ईदगाह में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा की और देश में खुशहाली और अमन की प्रार्थना की। ईद के आगमन के साथ ही 30 दिनों से चल रहे पवित्र रमजान का महीना भी आज संपन्न हो गया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, सभापति संदीप शर्मा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश झंवर, नवीन पटवारी सहित कई अन्य पदाधिकारी और अधिकारियों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि हमारे देश में 36 कौम के लोग रहते हैं और सभी लोग पूरे धार्मिक आस्था के साथ अपने-अपने त्योहारों को मनाते हैं। आज ईद के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग ईद की नमाज अता करने पहुंचे हैं, जहां पर उन्हें शुभकामनाएं दी गई। वहीं, इस अवसर पर सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे के इस त्योहार को सभी मिलजुल कर मना रहे हैं।