मुंबई । एयर इंडिया एक्सप्रेस की मुंबई-दुबई फ्लाइट के 13 घंटे देरी से उड़ने के कारण यात्रियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया। मुंबई से दुबई जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट कल दोपहर 3 बजे की थी। जबकि कुछ तकनीकी दिक्कतों के आने की वजह से इन फ्लाइट ने आज सुबह 4 बजे उडान भरी। इस फ्लाइट से जाने वाले 176 यात्रियों को 13 घंटों तक एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करना पड़ा। 
एयर इंडिया एक्सप्रेस का कहना है कि इस दौरान सभी यात्रियों को सभी जरूरी सुविधाए एयरपोर्ट पर उपलब्ध कराई गईं। एयर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई जाने वाली फ्लाइट में 13 घंटे से अधिक की देरी होने के कारण गुरुवार को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 176 यात्री फंस गए थे। यात्रियों के मुताबिक बार-बार पूछने के बावजूद एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों ने उड़ान में हो रही देरी के बारे में सवालों का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। यात्रियों के लिए न तो खाने की और न ही ठहरने की उचित व्यवस्था की गई थी। इसके कारण यात्रियों में गहरी नाराजगी देखी गई। गौरतलब है कि अगर उड़ान में दो घंटे की देरी होती है, तो डीजीसीए के नियमों के तहत यात्रियों को मुफ्त भोजन और नाश्ता दिया जाना चाहिए।
कुछ वरिष्ठ नागरिक जो नियमित दवाओं पर रहते हैं और अपने सामान में दवा खुराक के साथ चेक इन करा चुके थे, उन्हें दवाओं के लिए कोई उपाय नहीं बताया गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई की उड़ान से चार घंटे पहले इसके सभी यात्री सुबह 11 बजे एयरपोर्ट पहुंचे थे। यात्रियों ने दावा किया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उन्हें एक लाउंज में जाने की अनुमति दी जाएगी। जबकि ऐसा हुआ नहीं। बहरहाल एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि तकनीकी दिक्कतों के कारण उड़ान में देरी हुई। लाउंज लगभग 50 यात्रियों के लिए खोला गया था, जिसमें एक बच्चा और एक महिला शामिल थी। एयरलाइंस ने यात्रियों की मदद के लिए एक सहायक नियुक्त किया था।