पंजाब के लुधियाना में दिल दहला देने वाला हत्याकांड सामने आया है। यहां के सलेम टाबरी के न्यू जनकपुरी इलाके में शुक्रवार की सुबह एक घर में तीन बुजुर्गों के खून से लथपथ शव मिलने से हड़कंप मच गया। आशंका है कि धारदार हथियारों से हत्या के बाद तीनों का गला भी दबाया गया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि हत्यारों ने जाते समय रसोई में गैस चूल्हे का स्विच ऑन कर दिया और कमरे के पास अगरबत्ती जला दी थी ताकि घर में आग लग कर धमाका हो सके और तिहरा हत्याकांड हादसा बन जाए। शहर की ज्वाइंट कमिश्नर सौम्या मिश्रा ने मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया। 

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी। -

घटना का पता उस समय चला जब शुक्रवार सुबह दूध देने वाला आया। उसने अंदर जाकर देखना चाहा तो दरवाजा अंदर से बंद था। संदेह होने पर लोगों ने दरवाजा खोला तो अंदर तीनों के शव खून से लथपथ पड़े थे। मृतकों की पहचान सुरजीत कौर उर्फ बचन कौर (90), उनका बेटा चमन लाल (70) और बहू सुरिंदर कौर छिंदो (67) के रूप में हुई है। चमन लाल और सुरिंदर कौर के चार बेटे विदेश में रहते हैं। गुरुवार सुबह दूध वाला आया तो पड़ोसियों ने यह सोच कर दूध ले लिया कि शायद सब कहीं गए हैं लेकिन सारा दिन तीनों नजर नहीं आए। घर का दरवाजा भी नहीं खुला।

विलाप करते परिजन और रिश्तेदार। - 

शुक्रवार सुबह फिर दूध वाला आया तो पड़ोसियों ने कहा कि कल का दूध भी पड़ा है। इस पर लोगों को कुछ शक हुआ दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन अंदर से कुंडी लगी थी। खटखटाने पर दरवाजा नहीं खुला। आसपास के लोगों ने इकट्ठा होकर किसी तरह खोला तो अंदर तीनों के शव पड़े थे। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। चमन लाल, उनकी पत्नी और मां बुधवार की देर शाम तक गली में टहलते देखे गए थे। आशंका है कि तीनों की हत्या बुधवार रात को की गई है। 

प्रॉपर्टी विवाद में हत्या की आशंका

सूत्रों के अनुसार हत्या की वारदात को अंजाम देने वालों ने घर से कोई भी सामान नहीं लूटा है। घर में कागजात जरूर बिखरे पड़े थे। यह कागजात प्रॉपर्टी से जुड़े थे। पुलिस ने इन्हें अपने कब्जे में ले लिया है। इनकी जांच की जा रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की जा रही है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सौम्या मिश्रा ने बताया कि पुलिस की टीमें अलग-अलग एंगल पर जांच कर ही हैं। चमन लाल के बेटों को जानकारी दे दी गई है।

मां की देखभाल के लिए विदेश से लौट आए थे दंपती

चमन लाल व उनकी पत्नी काफी समय तक विदेश रह चुके हैं। माता बुजुर्ग थीं तो वह लौट आए। उन्होंने यहां पर तीन-चार प्रॉपर्टीज खरीद रखी थीं। किराये से उन्हें अच्छी आमदनी होती थी। बुधवार देर शाम तक चमन लाल, उनकी पत्नी और माता घर के बाहर टहल रहे थे। अंधेरा होने पर वह अंदर चले गए।